मेटा की सर्विसेज 1 घंटे के लिए डाउन होने की वजह से कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को अरबों का नुकसान हुआ है. मंगलवार (5 मार्च, 2024) को रात के वक्त अचानक से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड और वॉट्सएप डाउन हो गए, जिसकी वजह से यूजर्स इनमें से किसी भी प्लेटफॉर्म को यूज नहीं कर पा रहे थे. फेसबुक पर यूजर्स को फिर से लॉगइन करने के लिए बोला जा रहा था, लेकिन लॉगइन डिटेल्स डालने के बाद भी वह अपना अकाउंट एक्सेस नहीं कर पा रहे थे. एक घंटे से भी ज्यादा समय तक के लिए यूजर्स को इसका सामना करना पड़ा.


एक्सपर्ट्स ने बताया है कि इस एक घंटे में मार्क जुकरबर्ग को अरबों रुपयों का नुकसान हुआ है. वीबुश सिक्योरिटीज के मैनेजिंग डायरेक्टर डैन इव्स ने DailyMail.com को बताया कि मार्क जुकरबर्ग को इस वजह से 100 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. एक्सपर्ट्स ने बताया कि मेटा के शेयर की कीमत में भी कमी आई है और 1.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की ई है. 


दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं मार्क जुकरबर्ग
फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स की लिस्ट के अनुसार, मार्क जुकरबर्ग दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं. उनकी नेट वर्थ 139.1 बिलियन डॉलर है. 2023 में उनकी नेट वर्थ में 84 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस हिसाब से एक घंटे की कमाई में 9.6 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है


फेसबुक, इंस्टा डाउन होने पर एलन मस्क ने कसा तंज
मेटा प्लेटफॉर्म्स के डाउन होने पर X के मालिक एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए तंज कसा और कहा, 'अगर आप यह पोस्ट पढ़ पा रहे हैं तो वो इसलिए क्योंकि हमारे सर्वर काम कर रहे हैं.' इसके बाद X पर मीम्स की बहार आ गई और लोगों ने खूब पोस्ट किए. उधर, मेटा के अधिकारी एंडी स्टोन ने सर्विसेज डाउन होने पर यूजर्स से माफी मांगी और बताया कि इसे ठीक करने के लिए काम चल रहा है. करीब एक घंटा सर्विसेज ठप रहने के बाद रात को 11 बजे के बाद फिर फेसबुक, इंस्टाग्राम फिर से चलना शुरू हुए..


यह भी पढ़ें:-
एलन मस्क से भिड़ गया भारतवंशी अरबपति, टेस्ला के सीईओ से बोला- ये खट्टे अंगूर जैसा