Twitter: ट्विटर का टेकओवर करने के बाद एलन मस्क नए नए प्रयोग करते रहते हैं. मंगलवार को उन्होंने एक अक्षर का ट्वीट कर यूजर्स को सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल, मस्क ने ट्वीट करते हुए  'X' शब्द पोस्ट किया है. दरअसल यह एक नई कंपनी का नाम है जिसमें ट्विटर का विलय हो गया है. 


इससे पहले 4 अप्रैल को ही कानूनी कागजात में इस बात की पुष्टि हुई कि ट्विटर 'अब मौजूद नहीं है और एक्स कॉर्प नामक एक इकाई के साथ इसका विलय कर दिया गया है. हालांकि इस खबर ने भी कई उपयोगकर्ताओं को भ्रमित कर दिया कि एक्स कॉर्प क्या था.  हालांकि, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने अभी तक सार्वजनिक रूप से विलय की घोषणा नहीं की है. 


एक्स कॉर्प क्या है?
एक्स कॉर्प खुद एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी है. इसका व्यवसाय का मुख्य आधार सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है. इसी के साथ मस्क ने ट्विटर का विलय किया है. ऐसे में मास्क का  'X' शब्द वाला ट्वीट इसी बात का इशारा हो सकता है. 


एलन मस्क के ट्वीट को 6 लाख से अधिक बार देखा गया और 18,000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. यूजर्स अंदाजा लगाते रहे कि 'X' ट्वीट का क्या मतलब हो सकता है. उनमें से कई ने मीम्स और जीआईएफ पोस्ट किए, कुछ ने अनुमान लगाया कि मस्क गणितीय समीकरण का उपयोग करके एक्स के मूल्य का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं. इसी तरह अलग अलग यूजर्स अलग-अलग ट्वीट कर रहे हैं.






मुश्किलों में मस्क 


गौरतलब है कि पिछले साल टेस्ला के मालिक एलॉन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 44 अरब डॉलर में खरीदा था. इसे खरीदते ही उन्होंने ट्विटर के उस समय के CEO पराग अग्रवाल समेत कई बड़े अधिकारियों को बाहर कर दिया था. जिस वजह से मस्क हाल के दिनों में मुश्किलों में है. दरअसल, मस्क पर पराग अग्रवाल और दो अन्य बड़े अधिकारियों ने10 लाख डॉलर का कानूनी मुकदमा दायर किया है. यह मुकदमा कल यानी 10 अप्रैल को दायर किया गया है. 


ये भी पढ़ें : India G-20 Presidency: पहली बार कश्मीर में G-20 बैठक होगी आयोजित, भारत के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान, जानिए क्या कहा