Elon Musk Praised The Taj Mahal: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और उनकी मां ने जब ताजमहल की अपनी यात्रा को याद किया, तो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति से मंगलवार को पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने ऐतिहासिक स्मारक पर पहली टेस्ला कार देने के लिए कहा. शर्मा ने ट्विटर पर मस्क से पूछा, "आप यहां ताज में पहली टेस्ला देने के लिए कब आ रहे हैं?"


यह मस्क के एक फॉलोअर को दिए गए जवाब के जवाब में था, जिसने सोमवार को आगरा किले की एक तस्वीर साझा की थी और ट्वीट किया था, "आगरा, भारत में लाल किले का अद्भुत अग्रभाग  विवरण." मस्क ने जवाब देते हुए कहा, "यह आश्चर्यजनक है. मैंने 2007 में दौरा किया और ताजमहल भी देखा, जो वास्तव में दुनिया का एक अजूबा है."


 






मस्क की मां मेय ने मस्क के दादा-दादी के बारे में तस्वीरों के साथ एक दिलचस्प किस्सा भी साझा किया, जिन्होंने 1954 में दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया जाते समय आगरा में विश्व धरोहर स्थल के लिए उड़ान भरी थी.


 






शर्मा ने, हालांकि, मस्क को 'सबसे अनियंत्रित सड़क यूजर्स' के जोखिम में चलने के कारण भारतीय सड़कों पर पूर्ण-स्वचालित कारों के निर्माण की चुनौतियों के बारे में चेतावनी दी. उन्होंने कहा, "भारत के लिए एफएसडी का निर्माण करना टेस्ला के लिए एक अविश्वसनीय चुनौती होगी. हम सबसे अनियंत्रित सड़क यूजर्स के रूप में जाने जाते हैं."






यह पहली बार नहीं है कि मस्क को भारत में टेस्ला फैक्ट्री स्थापित करने की अपनी योजना के लिए उकसाया जा रहा है. भारत के कई राज्यों ने टेस्ला को अपने विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया है.


जनवरी में, तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने मस्क को तेलंगाना में टेस्ला की फैक्ट्री स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था. महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने भी टेस्ला प्रमुख को इलेक्ट्रिक कारों के लिए राज्य में विनिर्माण स्थापित करने की पेशकश की.


हालांकि मस्क ने कहा है कि उन्हें भारत में अपने उत्पादों को जारी करने के लिए सरकार की ओर से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने पोस्ट किया था, "टेस्ला अभी तक 'सरकार के साथ चुनौतियों' के कारण भारत में नहीं है." मस्क ने कहा है कि वह भारत में कारों को लॉन्च करना चाहते हैं, लेकिन ईवी पर देश का आयात शुल्क 'दुनिया में अब तक का सबसे अधिक' है.


यह भी पढ़ें: 


Elon Musk's Tweet: 'जापान का अस्तित्व आखिरकार खत्म हो जाएगा'- एलन मस्क ने क्यों किया ऐसा ट्वीट?


Pulitzer Prize 2022: भारत के अदनान अबिदी, सना इदशाद मट्टू, अमित दवे और दानिश सिद्दिकी को मिला पुलित्जर अवॉर्ड, देखें सूची