इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल एलन मस्क इन दिनों काफी चर्चा में हैं. एलन मस्क के एक छोटे से ट्वीट के बाद कई छोटी कंपनियों के शेयर में अचानक तेजी आ रही है. हाल ही में एलन मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'I love Etsy.' मस्क के इस ट्वीट के बाद से Etsy कंपनी के शेयर में 9 फीसदी का इजाफा हुआ है.


एलन मस्क ने अपनी ट्विटर हैंडल से मंगलवार को दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "I kinda love Etsy." वहीं, दूसरे ट्वीट में उन्होंने बताया, "मैंने Etsy से अपने कुत्ते के लिए हाथ से बुना हुआ ऊन का मार्विन द मार्टियन हेल्म खरीदा." मस्क के इस ट्वीट के बाद से कंपनी को बहुत फायदा पहुंचा. कंपनी के शेयर्स में 9 फीसदी का इजाफा हुआ है. गौरतलब है कि Etsy एक ई-कॉमर्स कंपनी है जहां हाथ से बुने हुए प्रोडक्ट्स मिलते हैं.



सिग्नल ऐप के लिए भी किया था ट्वीट 


इससे पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट करके अपने 41 मिलियन फॉलोअर्स को सिग्नल ऐप यूज करने की सलाह दी थी. दो शब्दों के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी. लाखों लोगों ने इस ट्वीट को पसंद किया. दरअसल, सिग्नल ऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. जिसकी टैगलाइन ही है वेलकम प्राइवेसी. एलन मस्क का ये ट्वीट ऐसे समय आया जब व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी का हर जगह विरोध हो रहा था और जिस सिग्नल ऐप की बात हो रही थी वो प्राइवेसी का सबसे ज्यादा सम्मान करने का दावा करती है.



ट्वीट के बाद बढ़े यूजर्स


एलन मस्क के ट्वीट के बाद सिग्नल ऐप के यूजर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. हालत ये हो गई कि कंपनी को ट्वीट करके कहना पड़ा कि भारी तादाद में रिक्वेस्ट आ रही हैं इसलिए अकाउंट एक्टिवेशन में दिक्कत हो रही है और इसे जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा. सिग्नल को दुनियाभर में सिक्योरिटी एक्सपर्ट से लेकर रिसर्च से जुड़े लोग और बड़ी तादाद में पत्रकार भी इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन अब ये आम लोगों के बीच पॉपुलर होता जा रहा है. मस्क के अलावा लेखक और ह्यूमन राइट्स एक्टीविस्ट लायद-अल-बगदादी ने भी व्हाट्सऐप का इस्तेमाल छोड़ सिग्नल ऐप यूज करने के लिए कहा है.


ये भी पढ़ें :-


Kisan Protest: दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में शामिल किया दीप सिद्धू और पंजाब के गैंगस्टर लक्का सदाना का नाम


ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में किसान नेता भी संलिप्त थे, होगी पूछताछ- दिल्ली पुलिस कमिश्नर