डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति का चुनाव हार कर भी बाइडन की जीत को मानने के लिए तैयार नहीं हैं. मतों की गिनती शुरू होने के बाद उन्होंने खुद की बड़ी जीत का दावा किया था. मतदान प्रक्रिया खत्म होने के दो रोज बाद व्हाइट हाउस में ट्रंप ने अप्रत्याशित बयान दिया और चुनाव में चोरी का आरोप लगाया.


चुनाव बाद डोनाल्ड ट्रंप के विवादास्पद बयान


उन्होंने चुनाव में धांधली का आरोप लगाकर सत्ता हस्तांतरण को मुश्किल बना दिया है. 4 नवंबर को ट्विटर पर ट्रंप ने लिखा था, "हम बड़ी जीत की तरफ बढ़ रहे हैं लेकिन डेमोक्रेट्स चुनाव को चुराने की कोशिश कर रहे हैं. हम ऐसा हरगिज नहीं होने देंगे. चुनाव खत्म होने के बाद वोट नहीं डाले सकते."





सोशल मीडिया पर दावों की उड़ रही खिल्ली

सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप के आरोपों और बयानों की खूब चर्चा हो रही है. लोग अलग-अलग तरह से उनकी खिल्ली उड़ा रहे हैं. यूजर्स मीम बनाकर, वीडियो शेयर कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी जमाइमा गोल्ड स्मिथ ने ट्रंप की नकल पर बना एक वीडियो शेयर कर व्यंग्य कसा.





ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में एक शख्स को डोनाल्ड ट्रंप की नकल उतारते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में मौजूद शख्स व्हाइट हाउस से जाने का नाम सुनकर जमीन पर बच्चों की तरह जिद करने लगा और पांव मारते हुए कहने लगा, "मैं नहीं जाऊंगा". वीडियो के कैप्शन में जमाइमा ने लिखा कि व्हाइट हाउस में आज रात के दृश्य.


एक यूजर ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं.





मजाक के तौर पर जारी किए गए एक वीडियो में लिखा गया, "डोनाल्ड ट्रंप और बाइडन दोनों चुनाव में कामयाबी का ऐलान कर चुके हैं और अमेरिकियों की प्रतिक्रिया कुछ यूं है."





Covid-19 Vaccine: परीक्षण का डेटा 'उम्मीद से ज्यादा बेहतर'- चीनी कंपनी सिनोफार्म का बड़ा दावा

अमेरिका: तख्तापलट की तैयारी में हैं राष्ट्रपति ट्रंप, पेंटागन के सीनियर ऑफिसर्स को हटाया