Omicron: ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पूरे इंग्लैंड में 30 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीके की बूस्टर डोज के लिए सोमवार से बुकिंग शुरू होगी. उन्होंने बताया कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों में से यह एक है.


ब्रिटेन में लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज


इंग्लैंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा कि देश में 30 से 39 साल उम्र के 75 लाख लोग हैं, जिनमें से 35 लाख लोग सोमवार से बूस्टर डोज के लिए पात्र हैं. यह फैसला बूस्टर डोज के ओमीक्रोन वेरिएंट पर प्रभावी होने की शुरुआती जानकारी मिलने के बाद किया गया है. देश में ओमीक्रोन संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने के मामले भी अब आने लगे हैं.


ब्रिटेन में ओमिक्रोन से नहीं हुई अबतक किसी की मौत


ब्रिटेन में अबतक इस वैरिएंट से किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि इस साल के अंत तक संक्रमण फैलाने के मामले में ओमीक्रोन वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट को पीछे छोड़ सकता है. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद ने कहा "कोविड-19 बूस्टर कार्यक्रम को तेज किया जा रहा है और ब्रिटेन में 2.2 करोड़ लोग पहले ही बूस्टर डोज ले चुके हैं और क्रिसमस से पहले वृहद सुरक्षा प्राप्त कर चुके हैं."


इसे भी पढ़ेंः


Priyanka Gandhi In Rajsthan: 'महंगाई हटाओ रैली' में केंद्र पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- ये झूठ, लालच और लूट की सरकार है


New Zealand: क्या हुआ जब न्यूजीलैंड में शख्स ने लगाई 24 घंटे के अंदर कोरोना वैक्सीन की 10 खुराक? जानिए