वॉशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है. ट्रंप ने कहा है कि मोदी मेरे मित्र हैं और वह महान नेता हैं. मीडिया से बातचीत में ट्रंप ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. यह आसान नहीं है लेकिन वह बेहतरीन कार्य कर रहे हैं.'




अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. भारतीय-अमेरिकी वोटर के बारे में ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि अधिकांश भारतीय- अमेरिकी उन्हें ही वोट करेंगे. ट्रंप ने फरवरी में अपने भारतीय दौरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ह्यूस्टन यात्रा को अद्भुत बताया. ट्रंप ने भारत के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के लोग महान हैं. उन्होंने एक शानदार नेता को चुना है. उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय लोगों और पीएम मोदी का समर्थन प्राप्त है.




कोरोना वायरस महामारी के लिए एक बार फिर ट्रंप ने चीन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि इस समय रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है. उन्होंने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनिया भर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है. दुनिया भर ने इसे देखा है.


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों पार्टियां भारतीय-अमेरिकी समुदाय को रिझाने में लगी है. माना जाता है कि अधिकतर भारतीय-अमेरिकी की पहली पसंद डेमोक्रेटिक पार्टी होती है. इस बार चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अमेरिकी कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. अमेरिका में चार नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं.


ये भी पढ़ें