Mohammed Bin Salman: सोशल मीडिया पर इस समय एक खबर तेजी से फैल रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर जानलेवा हमला हुआ है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इससे जुड़ा कथित वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें जलती हुई कार दिख रही है. आलम यह रहा कि पाकिस्तान के बड़बोले नेता फवाद चौधरी ने इस खबर को सच मान लिया और एक्स पर पोस्ट करके सऊदी प्रिंस के लिए प्रार्थना तक कर डाली. दूसरी तरफ मीडिया में आई खबरों और विशेषज्ञों के मुताबिक यह खबर पूरी तरह से फर्जी है. इस खुलासे के बाद अब फवाज चौधरी को लोग ट्रोल कर रहे हैं. 


दरअसल, एक्स पर कई यूजर्स ने जलती हुई कार का वीडियो साझा करने के साथ सऊदी प्रिंस पर बम से हमला होने का दावा किया था. इसमें यह भी बताया गया कि हमले में प्रिंस तो बच गए, लेकिन उनके कई सुरक्षा गार्ड मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि जलती हुई कार का वीडियो सऊदी प्रिंस के हमले के बाद का है. इस वीडियो के बाद एक्स प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया और भारी संख्या में लोग सवाल करने लगे कि यह खबर सच है या नहीं?






पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री और भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले फवाद चौधरी ने तो इस खबर को सच मान लिया. फवाद ने एक्‍स पर लिखा, 'क्राउन प्रिंस एमबीएस आधुनिक इस्‍लामिक नेतृत्‍व के प्रतीक हैं. उनके अच्‍छे होने और सुरक्षा के लिए पाकिस्‍तान से प्रार्थना.' विशेषज्ञों ने सऊदी प्रिंस पर जानलेवा हमले को पूरी तरह से खारिज कर दिया. यही नहीं सऊदी अरब की मीडिया ने भी एमबीएस पर हमले की किसी भी तरह की रिपोर्ट नहीं दी. म‍िड‍िल ईस्‍ट पर नजर रखने वाले विशेषज्ञ एफजे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि लोग अभी भी इस फेक न्‍यूज को शेयर कर रहे हैं कि रियाद में बीती रात सऊदी प्रिंस पर हमला हुआ है.






एफजे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'दोस्तों न सिर्फ फेक नहीं है, बल्कि संगठित भ्रामक सूचना ऑपरेशन है. इस खबर को बीती रात तब फैलाया गया, जब इजरायली सेना ने राफा पर हमला शुरू किया.' उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कि यह भ्रामक सूचना फैलाना बंद करें. बीबीसी के पत्रकार शयान सरदार‍िजादेह ने भी इस सूचना को पूरी तरह से फर्जी बताया है. उन्होंने कहा कि इस सूचना का कोई आधार नहीं है. दूसरी तरफ जब लोगों की जानकारी हुई कि यह सूचना फर्जी है तो लोग फवाद चौधरी ट्रोल करना शुरू कर दिए. 


यह भी पढ़ेंः जेलेंस्की की हत्या की साजिश नाकाम, यूक्रेन के दो अधिकारी गिरफ्तार, रूस ने बनाया था प्लान