Covid-19 vaccination: कई मुल्कों में टीकाकरण मुहिम शुरू होने के बाद स्पेन ने भी अपने नागरिकों को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने का फैसला किया है. उसने एलान किया है कि बड़े पैमाने पर 27 दिसंबर से कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू होगा. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री सल्वाडोर इल्ला ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीन की पहली खेप आ जाने के एक दिन बाद बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा.


स्पेन में 27 दिसंबर से कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण 


स्पेन के लोगों को फाइजर-बायोएनटेक की स्वीकृत खुराक कोरोना वायरस के खिलाफ दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा सभी लोगों तक वैक्सीन की पहुंच को सुनिश्चित बनाने की है. उन्होंने कहा, "ये महामारी के खात्मे की शुरुआत है, ना कि खात्मा. इसलिए हमलोगों को अपनी सुरक्षा जरूर बनाए रखनी चाहिए." सरकार की तरफ से जारी शुरुआती मंसूबे के मुताबिक, वैक्सीन में बुजुर्गों और अस्पताल, नर्सिंग होम्स के सदस्यों को प्राथमिकता दी जाएगी. उसके बाद अगले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और वायरस के प्रति संवेदनशील लोगों का टीकाकरण किया जाएगा.


जून के अंत तक 1-2 दो करोड़ लोग हो सकेंगे सुरक्षित


स्पेन की सरकार का आकलन है कि 4 करोड़ 70 लाख की आबादी में से एक से दो करोड़ लोगों को जून के आखिर तक टीकाकरण कर सकेगी. यूरोपीय संघ के सदस्य देशों की तरह स्पेन भी फाइजर-बायोएनटेक की कोविड-19 वैक्सीन पर भरोसा करेगा. स्वास्थ्य मंत्री का बयान यूरोपीय आयोग प्रमुख के एक दिन बाद आया है. अध्यक्ष ने यूरोपीय देशों के लोगों को 27-29 दिसंबर के बीच टीकाकरण करने का एलान किया था. यूरोपीय महाद्वीप में स्पेन कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित होनेवाला देश रहा है.


वरुण धवन और नताशा दलाल की हो चुकी है सगाई, करीना कपूर खान ने अपने रेडियो शो में किया कंफर्म


IND Vs AUS: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत का सबसे खराब प्रदर्शन, बनाया सबसे कम रन का रिकॉर्ड