Sri Lanka News: संक्रमण की एक और लहर को रोकने के लिए श्रीलंका में एक जनवरी से सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिए कोविड-19 टीका प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य होगा. पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने अप्रैल में डेल्टा वेरिएंट के कारण देश में कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर का सामना करने के बाद लगाए गए प्रतिबंधों के क्रमिक अंत के बीच अचानक रविवार को यह घोषणा की.


एक सरकारी बयान के मुताबिक रणतुंगा ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी फैसले पर अमल के लिए प्रबंध कर रहे हैं. जब से श्रीलंका ने एक अक्टूबर को छह सप्ताह का लॉकडाउन हटाया है, सिनेमाघरों, रेस्तरां के खुलने और शादी की पार्टियों को फिर से मंजूरी के साथ जीवन सामान्य होने लगा है.


इसे भी पढ़ेंः Malaysia Floods: मलेशिया में भारी बारिश और बाढ़ से जनजीवन अस्त व्यस्त, 22 हजार से अधिक लोग बेघर


अप्रैल में डेल्टा स्वरूप के कारण देश में कोविड-19 संक्रमण की तीसरी लहर का सामना करने के बाद लगाए गए प्रतिबंधों को धीरे-धीरे हटा लिया गया है. पुलिस हालांकि सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों को लागू करना जारी रखे हुए है. सार्वजनिक परिवहन पर भी प्रतिबंध हैं और बड़े पैमाने पर सभाओं को हतोत्साहित किया जाता है.


इसे भी पढ़ेंः Year End 2021: इस साल में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ट्वीट कौन से हैं, जानिए यहां


बता दें कि विश्व में कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों की लिस्ट में श्रीलंका का स्थान 59वें पायदान पर है. यहां अभी तक कुल 5 लाख 79 हजार 134 मामले कोरोना संक्रमण के देखे गए हैं. जिसमें से अभी तक कुल 14 हजार 734 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल वर्तमान में श्रीलंका में कुल 17 हजार 218 कोरोना संक्रमित हैं. वहीं 5 लाख 47 हजार से ज्यादा ठीक भी हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः Pakistan Blast: पाकिस्तान के कराची में विस्फोट, 15 लोगों की मौत, धमाके के बाद गिरी इमारत में कई लोग दबे