Covid-19 China: दुनिया में कथित तौर पर कोरोना वायरस फैलाने वाला चीन एक बार फिर से इस वायरस की चपेट में है. चीन के कई प्रांतों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि पर्यटकों के बीच लोकप्रिय उत्तर-पश्चिमी चीन के गांसू प्रांत में कोविड-19 के कई नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद सोमवार को यहां के सभी पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया. पर्यटकों के लिए कई गाइड लाइन भी जारी किए गए. साथ ही बेहद सावधानी बरती जा रही है. 


पर्यटकों के लिए खास है गांसू प्रांत 


 चीन के गांसू प्रांत में अक्सर पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है. पर्यटक यहां काफी शौक से सैर करने आते हैं. गांसू प्रांत प्राचीन समय के रेशम मार्ग पर स्थित है और इसे बौद्ध धर्म से संबंधित चित्रों वाली गुफाओं और अन्य धार्मिक स्थलों के लिए पहचाना जाता है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि बीते 24 घंटे में संक्रमण के स्थानीय स्तर पर फैलने के 35 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से चार मामले गांसू प्रांत के हैं.


बीजिंग में फरवरी में विंटर ओलंपिक


इनर मंगोलिया क्षेत्र में संक्रमण के 19 मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां के लोगों को घरों के भीतर ही रहने का आदेश दिया गया है. बीजिंग में फरवरी में होने वाले विंटर ओलंपिक से पहले यात्रियों और पर्यटक समूहों के कारण कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप का प्रकोप होना चिंता का विषय है. इस आयोजन में अन्य देशों के दर्शकों पर पहले ही रोक लगाई जा चुकी है.


बहरहाल चीन की सरकार कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर शतर्क हो गई है. बीजिंग समेत दूसरे शहरों में खास सावधानियां बरती जा रही है. सरकार ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है साथ ही होटल बुकिंग और दूसरे देशों के लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है.


Punjab News: BSF के दायरे को लेकर नवजोत सिद्धू बोले- देश के संघीय ढांचे को कमजोर कर रहा है केंद्र



Afghanistan Food Crisis: अफगान में भूखमरी का भीषण संकट, जानिए यूएन ने क्या कहा?