Covid- 19 Cases In China: चीन में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. सोमवार को चीन में संक्रमण के मामले मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा दर्ज किए गए. फरवरी के पहले हफ्ते में चीन की राजधानी बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक खेल (Winter Olympic Games) शुरू होने वाले हैं. ऐसे में बीजिंग (Beijing) में काफी सख्ती बरती जा रही है.


चीन में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले साल 2019 के अंत में सामने आए थे. इसके बाद से ही चीन सख्त कदम उठाते हुए जीरो कोविड नीति पर चल रहा है. दुनिया के बाकी हिस्सों के फिर से खुलने के बाद भी चीन अपनी नीति के तहत सीमा पर पाबंदी, सख्त क्वारंटीन और लॉकडाउन लागू करने पर अड़ा हुआ है. हालांकि, हाल के हफ्तों में चीन पर दबाव है, क्योंकि बीजिंग में विंटर ओलंपिक खेल शुरू होने में तीन हफ्ते से भी कम समय रह गया है. 


चीन में कोरोना के 223 नए मामले दर्ज


चीन में आज यानी सोमवार को कोरोना वायरस के 223 और मामले दर्ज किए गए, जिनमें से ओमिक्रोन के 9 केस हैं. इस बीच, एथलीटों ने खेल शुरू होने से पहले बीजिंग में आना शुरू कर दिया है, जिन्हें सख्ती के साथ आबादी से अलग कर एंट्री दी जा रही है.  


बीजिंग में प्रवेश के लिए सख्त नियम लागू


बीजिंग में ओमिक्रोन  (Omicron) का पहला स्थानीय मामला सामने आने के बाद अधिकारियों ने चीन के किसी भी हिस्से से राजधानी बीजिंग में आने वालों के लिए नियम सख्त कर दिए हैं. राजधानी में आने के लिए यात्रा से पहले का कोविड निगेटिव टेस्ट और प्रवेश करने के बाद टेस्ट कराना लागू कर दिया गया है. वहीं, निवासियों से आगामी चंद्र नव वर्ष की छुट्टी (Lunar New Year holiday) के लिए शहर नहीं छोड़ने का आग्रह किया गया है. वहीं, राजधानी बीजिंग के कुछ पर्यटन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है.  


ये भी पढ़ें- 


UAE में यमन के हूती विद्रोहियों ने अबुधाबी एयरपोर्ट पर किया बड़ा हमला, दो भारतीयों समेत 3 की मौत


Covid 19 Cases In Delhi: दिल्ली में कल के मुकाबले आज आए कोरोना के कम केस, संक्रमण दर 27.99 फीसदी पर पहुंची