दुनिया भर में कोहराम मचा रहे जानलेवा वायरस कोरोना से निपटने के लिए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग आगे आए हैं. उन्होंने मंगलवार को अपने आधिकारिक फेसबुक प्रोफाइल से सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रवेंशन (CDC) का फंड रेजिंग कैंपेन शेयर किया. इस फंड रेजिंग को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए मेडिकल सप्लाई और मास्क की कमी को दूर करने के लिए इस फंड का प्रयोग किया जाएगा.


मार्क ने आगे लिखा कि लॉकडाउन और आपताकाल की इस स्थिति में जो लोग फ्रंटलाइन पर रहकर काम कर रहे हैं उनका शुक्रिया. अब तक कोरोना के कारण दुनिया में 4 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. वहीं 17 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं.


आपकी डॉनेट की हुई रकम को दोगुना करेगा फेसबुक 


फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपील की है कि इस फंड रेजिंग कैंपेन में लोग हिस्सा लें और डोनेशन करें. इससे कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने लिखा कि इस फंड का प्रयोग पूरी तरह से कोरोना को रोकने में किया जाएगा. मास्क और मेडिकल सप्लाई के अलावा लैबों की क्षमता भी बढ़ाने के लिए इस फंड का प्रयोग में लाया जाएगा. उन्होंने अपने पोस्ट के अंत में हैशटेग थैंक्यू हेल्थ हीरोज भी प्रयोग किया. पोस्ट में भी उन्होंने फ्रंटलाइन पर रहकर लोगों की कोरोना से लड़ने में मदद कर रहे लोगों को शुक्रिया कहा.


सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रवेंशन (CDC) के द्वारा चलाए जा रहे इस फंड रेजिंग कैंपेन में अगर कोई भी डोनेशन देता है तो उसको फेसबुक दोगुना कर देगा. इसकी लिमिट 10 मिलियन अमेरिकी ़डॉलर रखी गई है. इस कैंपेन में भी लिखा है कि आपका योगदान फेसबुक के इस कदम की वजह से और अहम हो जाएगा. आपको बता दें कि इस कैंपेन के लिए पहले दिन ही 66 लाख से अधिक रुपये जुटाए जा चुके हैं. इस फंड रेजिंग में पहले दिन लगभग 2 हजार लोगों ने डोनेशन किए हैं.


हालांकि भारत के लोग इस फंड रेजिंग कैंपेन में डोनेशन नहीं कर सकते हैं. इस फंड रेजिंग कैंपेन में अभी ब्रिटेन, अमेरिका, इटली, स्पेन और जापान समेत 31 देशों के लोग ही डोनेशन दे सकते हैं.


यहां पढ़ें


Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाया पोस्टर, कोरोना मतलब - कोई रोड पर ना निकले


पाकिस्तान में Coronavirus संक्रमितों की संख्या 900 के पार, ट्रेनों के संचालन पर 31 मार्च तक रोक