दुनिया भर में कोरोना लगातार कोहराम मचा रहा है. भारत में जहां अब तक दो लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है तो वहीं दुनिया भर में 5,832 लोग मारे जा चुके हैं. इसके अलावा अगर बात अमेरिका की करें तो वहां भी अब तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 2800 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अमेरिका में इमरजेंसी घोषित कर दी है. साथ ही डोनल्ड ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए 37 हजार करोड़ रुपये जारी करने का एलान भी किया है. कल ट्रंप ने यह भी कहा था कि मैं खुद भी कोरोना का टेस्ट कराऊंगा. अब ट्रंप की कोरोना की रिपोर्ट आ गई है. जानिए क्या कहती है ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट –


ब्राजील के संक्रमित अधिकारी से मिले थे ट्रंप, रिपोर्ट निगेटिव


हाल ही में ट्रंप ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो से मिले थे. खबरों के मुताबिक, उनके प्रतिनिधिमंडल का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि वह भी कोरोना की जांच कराएंगे. शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप की जांच की गई. जिसके बाद उनकी रिपोर्ट आ गई है. व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने मीडिया को बताया कि डोनल्ड ट्रंप की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है. इसका मतलब है कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को कोरोना वायरस नहीं है.


दुनिया भर में 5,832 मौतें, भारत में दर्ज हुई पहली एफआईआर


आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण अब तक दुनिया भर में 5,832 लोगों की मौत हो चुकी हैं. इसके अलावा संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर 1,56,438 हो गई है. चीन के अलावा सबसे ज्यादा कोरोना का कोहराम इटली में मचा हुआ है. वहीं भारत में 2 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है. इसके अलावा आगरा के जिलाधिकारी ने एक महिला के खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिए हैं. यह महिला कोरोना संदिग्ध थी और बेंगुलरू, दिल्ली होते हुए आगरा पहुंची थी.


यहां पढ़ें


मोबाइल फोन पर जीएसटी 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी किया गया, GST काउंसिल की बैठक में फैसला 


Coronavirus आपदा घोषित, मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे का एलान