COVID-19 in America: चीन में कोरोना से दहशत के बीच अब ये महामारी दुनिया के कई दूसरे देशों में भी तेजी से फैल रही है. अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमण के मामलों में काफी तेजी आई है. कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट XBB.1.5 से यहां बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. अमेरिका के अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी तेजी देखी जा रही है. 


कोविड-19 (COVID-19) के नए वेरिएंट XBB.1.5 पर अमेरिका (America) ने चिंता जताते हुए इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. 


रिकॉर्ड संख्या में अस्पताल पहुंच रहे मरीज


कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के साथ अस्पताल में भर्ती अमेरिकियों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा देखा जा रहा है. अस्पताल में भर्ती अमेरिकियों की संख्या 48,810 तक पहुंच गई, जो फरवरी 2022 के बाद सबसे अधिक है. अमेरिका में कोरोना के नए वेरिएंट XBB.1.5 से संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने देश में संक्रमण में आई तेजी के लिए लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है.


राष्ट्रपति बाइडेन ने जताई चिंता


अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार (4 जनवरी) को कहा था कि चीन की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनाए जा रहे तौर तरीकों से अमेरिका बहुत ही चिंचित है. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा था कि अगर कोई चीन से आ रहा है तो उसकी जांच की जानी चाहिए. चीन में कोरोना महामारी के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी को देखते हुए अमेरिका और भारत सहित कई देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाए हैं.


अमेरिका में अबतक 11 लाख से अधिक मौत


अमेरिका में कोरोना (COVID-19 in US) की शुरुआत से लेकर अब तक भारी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं. Worldometers के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अबतक कुल 10 करोड़ 30 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. वहीं, कोरोना संक्रमण की वजह से अबतक यहां 11 लाख 20 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 21 लाख 17 हजार से अधिक है.


ये भी पढ़ें:


COVID-19: 40% आबादी कोरोना संक्रमित, चीन में कोरोना ने मचाया हाहाकार