फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के चंद घंटे बाद कई यूरोपीय नेता सेल्फ आइसोलेशन में चले गए. सेल्फ आइसोलेशन में जानेवालों में यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज, पुर्तगाल के प्रधानमंत्री अंतानियो कोस्टा रहे. इसके अलावा, फ्रांस के राष्ट्रपति और आलाधिकारियों ने भी सेल्फ आइसोलेशन में जाने का ऐलान किया. मैक्रों के साथ संपर्क में होने की वजह से फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्ट्रेक्स ने भी सेल्फ आइसोलेशन में रहने की घोषणा की.


मैक्रों में संक्रमण के बाद कई दिग्गज सेल्फ आइसोलेशन में 


मैक्रों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लेबनान की यात्रा स्थगित कर दी. फ्रांस के राष्ट्रपति ने ब्रुसेल्स में आयोजित यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में पिछले हफ्ते शिरकत थी और आर्थिक सहयोग तथा विकास संगठन की तरफ से आयोजित पेरिस कांफ्रेंस में गए थे. गौरतलब है कि मैक्रों में उस वक्त कोरोना वायरस संक्रमण का मामला उजागर हुआ जब फ्रांस में रात 8 बजे से कर्फ्यू लागू किया गया है और रेस्टोरेंट, कैफे, थियेटर और सिनेमा को संक्रमण की रोकथाम के लिए बंद कर दिया गया है.


WHO ने क्रिसमस के बाद मामलों में उभार की दी चेतावनी


यूरोप एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र बन गया है. फ्रांस में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले 17 हजार दर्ज किए गए. संक्रमण के चलते 59 हजार 300 लोगों की मौत दर्ज की गई है. पिछले सात दिनों में फ्रांस में 2 हजार 7 सौ 13 लोगों की जान जा चुकी है. मृतकों का ये आंकड़ा यूरोप में सबसे ज्यादा है. संक्रमण के मामलों में उछाल के बीच बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठ ने चेतावनी जारी की है. उसने कहा है कि क्रिसमस के बाद 2021 में कोरोना वायरस का फिर से उभार देखने को मिल सकता है.


सड़क हादसे में डिलीवरी ब्वॉय की मौत, सोनू सूद फरिश्ता बन पीड़ित परिवार की मदद में जुटे


आमिर के संन्यास के बाद पीसीबी पर जमकर बरसे अख्तर, बेहद ही गंभीर आरोप लगाए