कोरोना वायरस ने दुनिया के कई देशों में कहर मचा रखा है. अब इस वायरस से अछूता देश उत्तर कोरिया भी संक्रमण की चपेट में आ गया है. दरअसल एएफपी न्यूज एजेंसी के अनुसार उत्तर कोरिया में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. कोविड के कारण शुक्रवार आए रिपोर्ट के अनुसार यहां 'बुखार' से छह लोगों की मौत हो गई है.  साथ ही 1,87,000 लोगों में बुखार के लक्षण पाए गए. लक्षण वाले सभी लोगों को आइसोलेशन में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है.


बता दें कि गुरुवार को देश में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आने की खबर आई थी. जिसके बाद संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया था. अधिकारियों की माने तो ओमिक्रोन से संक्रमित जिस व्यक्ति के बारे में पता चला है वह काफी दिनों से बुखार से पीड़ित था. जब जांच हुई तो पाया गया कि वह कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में है. 


अमेरिका में अबतक कोरोना से 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत


पूरी दुनिया को अपने संक्रमण का शिकार बनाने वाले इस वायरस के सबसे ज्यादा मामले अबतक अमेरिका में ही दर्ज किए गए हैं. ताजा आंकड़ों की माने तो गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने एक बयान में कहा था कि अमेरिका में अबतक कोरोना से 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जो कि हमारे लिए एक बेहद दुखद आंकड़ा है. यह उन लोगों के दर्द को स्वीकार करने का पल है, जिन्होंने अपनों को खोया है.


ये भी पढ़ें:


Rajasthan News: कांग्रेस विधायक मलिंगा कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले CM गहलोत समेत कई लोगों से की थी मुलाकात


Rajasthan News: चार साल बाद 2221 हेक्टेयर क्षेत्र में इन जगहों पर होगा बजरी का वैध खनन, पढ़ें पूरी खबर