Coronavirus Cases: सिंगापुर में कोविड-19 की नई लहर में संक्रमण के मामले चरम पर पहुंच चुके हैं लेकिन देश में फेस मास्क पहनने जैसे अतिरिक्त उपायों को लागू करने की कोई आवश्यकता नहीं है. दरअसल, सिंगापुर में कोरोना को लेकर फैलती अफवाहों के बीच देश के के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने इस बात की जानकारी दी. 


चैनल न्यूज एशिया ने शुक्रवार (22 दिसंबर) को उत्तरी सिंगापुर के वुडलैंड्स में एक स्वास्थ्य परिसर के उद्घाटन अवसर पर ओंग के हवाले से कहा, "कोविड-19 के संक्रमण में थोड़ी वृद्धि हो सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि कमोबेश हम इस लहर का चरम देख रहे हैं. अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए करीब 600 से 700 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. "


स्वास्थ्य मंत्री ने बताया अपना आंकलन 


उन्होंने आगे कहा कि 600 या 700 बिस्तर पर मरीजों के होने का मतलब है कि छह-सात प्रतिशत बिस्तर पर संक्रमित मरीज हैं, जो कम नहीं है. यह हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और हमारे तंत्र पर काम के अच्छे खासे दबाव जैसा है. ओंग ने आगे कहा, "फिर भी, मुझे लगता है कि हमारा आंकलन बना हुआ है कि हम अतिरिक्त एसएमएम  (SMMs) (सुरक्षित प्रबंधन उपायों) के बिना भी इसका सामना कर सकते हैं. 


गंभीर केस चरम पर पहुंच सकते हैं


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अनुमानित संक्रमण संख्या में कमी आई है, ऐसे में हम स्थिर हो गए हैं. वहीं, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के सॉ स्वी हॉक स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के एसोसिएट प्रोफेसर एलेक्स कुक ने चेतावनी दी कि हल्के मामलों के बाद गंभीर केस चरम पर पहुंच सकते हैं. ऐस में हमें सर्तक रहने की आवश्यकता है. रिपोर्ट के अनुसार, देश में 12-18 नवंबर में संक्रमितों की संख्या 10,726 थी जबकि 10-16 दिसंबर में यह बढ़कर 58,300 हो गई. 


क्रिसमस और नए साल की वजह से डर 


यह स्वीकार करते हुए कि आगामी क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां वायरस फैलने की संभावना लेकर आएंगी, मंत्री ओंग ने सिंगापुरवासियों को बीमार होने पर मास्क पहनने और घर पर रहने और टीकाकरण के साथ अपडेट रहने के लिए व्यक्तिगत जिम्मेदारी निभाने के लिए प्रोत्साहित किया.


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: इजरायल की नींद उड़ाने वाले हमास के मास्टरमांइड मोहम्मद देइफ का घर तबाह, IDF ने दी जानकारी