Columbia University Protest : इजरायल के विरोध में कोलंबिया यूनवर्सिटी में हंगामा बढ़ता ही जा रहा है. पुलिस अब तक करीब 108 लोगों को अरेस्ट भी कर चुकी है, लेकिन वहां माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा. अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे एक अरब इजरायली व्यक्ति ने पोस्ट किया है.


पोस्ट के मुताबिक, कोलंबिया यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक विरोधी ने उन पर हमला किया. योसेफ हदाद नाम के व्यक्ति ने लिखा, वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नकाबपोश प्रदर्शनकारी ने हमला किया और ज़मीन पर धकेलते हुए गिराने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि मैं अपने लेक्चर के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस जा रहा था, लेकिन मेरे ऊपर हमला किया गया, इस वजह से मैं कैंपस न जाकर पुलिस के पास गया और शिकायत दर्ज कराई. हदाद ने इंस्टाग्राम पर भी इसका एक किस्सा शेयर किया है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा- 'हो सकता है उन्होंने खून बहाया हो, लेकिन ये कायर मुझे कभी नहीं रोकेंगे.'मैंने इनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दे दी है।



दोस्त ने भी शेयर किया वीडियो
हदाद के इस किस्से को उसके एक दोस्त ने भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, आज कोलंबिया विश्वविद्यालय में हिंसक आतंकवादी समर्थकों ने मेरे साथी पर हमला किया, जो संयोग से यहूदी नहीं, बल्कि अरब इजरायली हैं. 


हदाद ने एक और पोस्ट में लिखा, हमलावर की पहचान न्यूयॉर्क के 31 वर्षीय व्यक्ति एस्सा एजेलेट के रूप में हुई है. उसने मुझपर हमला करने से पहले अपना चेहरा ढंका था, ताकि वह आसानी से भाग सके. आगे निकट भविष्य में वो परेशान न करे, इसलिए पुलिस में शिकायत दी गई है. 



108 लोग हो चुके हैं अरेस्ट


दरअसल, कोलंबिया यूनिवर्सिटी में इजरायल से संबंध खत्म करने, उनका इन्वेस्टमेंट वापस करने और युद्ध विराम की मांग को लेकर कई दिनों से 'इजरायल गाजा' के मु्द्दे पर हंगामा चल रहा है. फिलिस्तीनी समर्थकों के विरोध प्रदर्शन को खत्म करने के लिए गुरुवार को न्यूयॉर्क पुलिस विभाग को बुलाया गया था. सैकड़ों छात्रों ने बुधवार सुबह से ही यूनिवसिर्टी के लॉन में तंबू गाड़ दिए थे, जिसके बाद कोलंबिया के प्रेसिडेंट ने कड़ी चेतावनी जारी की थी। इसके बाद भी नहीं मानने पर पहले उन्हें तितर बितर करने का आदेश था, लेकिन बाद में 108 छात्रों को गिरफ्तार किया गया.