चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है. चीन में पिछले दो सालों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बाद चीन के जिलीन शहर में एक अस्थायी अस्पताल बनाया जा रहा है. यह अस्थायी अस्पताल छह दिनों के अंदर तैयार कर उपयोग में लाए जाने की उम्मीद है. इस अस्पताल में 6,000 बेड उपलब्ध कराए जाएंगे. 


सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ की ओर शेयर किए गए वीडियो में जिलीन शहर में अस्पताल के निर्माण को दिखाया गया है, जो पूर्वोतर चीन के जिलीन प्रांत के अंतगर्त आता है. समाचार एजेंसी ने बताया है कि इस क्षेत्र में 12 मार्च तक तीन अस्थायी अस्पताल पहले ही बनाए जा चुके हैं.






जिलीन प्रांत में एक हजार से ज्यादा मामले हुए दर्ज 

प्रांत में रविवार को कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय अधिकारियों ने बड़ी संख्या में टेस्टिंग की है. जिलीन के लोगों ने अब तक छह राउंड की टेस्टिंग पूरी कर ली है. अधिकारियों ने जिलीन प्रांत के तहत आने वाले छोटे शहरों सिपिंग और दुनहुआ में भी पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.


कोविड-19 हॉटस्पॉट में लॉकडाउन लगाने की घोषणा 


इस बीच, चीन में सोमवार को कोरोना वायरस के 2,300 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं, रविवार को सबसे अधिक 3,400 दैनिक मामले दर्ज किए गए. अधिकारियों ने कोविड-19 हॉटस्पॉट में लॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं, शंघाई में स्कूल, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और व्यवसाय अस्थायी रूप से बंद हैं. वहीं, बीजिंग में रिहायशी इलाकों में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. नए मामले मिलने के बाद बीजिंग में प्रशासन ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है. लोगों को निर्देश दिया गया है कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो, तो शहर से बाहर नहीं निकलें.


ये भी पढ़ें-


क्या फिर लौट रहा है कोरोना? चीन ने 3 करोड़ लोगों को घरों में किया बंद, तीन शहरों में लगा दिया लॉकडाउन


Russia-Ukraine War: जंग के 19वें दिन फिर बातचीत कर रहे यूक्रेन और रूस, क्या निकलेगा नतीजा?