चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरे दुनिया में कहर मचा कर रखा है. इस बीच WHO ने आज राहत भरी खबर देते हुए कहा है कि पूरे दुनिया में पिछले सप्ताह में कोरोना के नए मामलों में कमी देखी गई है. इसके अलावा चीन से भी कोरोना वैक्सीन से जुड़ी एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है.


दरअसल, चीन ने कोरोना वायरस के खिलाफ  2-17 आयु वर्ग के 91% छात्रों को पूरी तरह से टीका लगाया है, राज्य टेलीविजन ने बुधवार को सूचना दी, हालांकि अधिकारियों ने कहा कि स्कूलों को सतर्क रहने की जरूरत है.


चीन के फुतजियान के दक्षिण पूर्वी प्रांत में इस महीने कोरोना के 152 नए मामले सामने आए, जिसमें कम से कम चार प्राथमिक विद्यालयों और दो किंडरगार्टन में अशिक्षित छात्रों में संक्रमण शामिल है, स्थानीय अधिकारियों के आंकड़ों से इसकी जानकारी मिली है.


चीन के दो मुख्य टीकों को तीन साल की उम्र से बच्चों में इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी गई है, लेकिन टीकाकरण रोलआउट के प्रभारी अधिकारियों ने अभी तक 12 साल से कम उम्र के बच्चों को योग्य नहीं बनाया है.


स्कूलों को लागू करने चाहिए कोविड विरोधी उपाय


शिक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्कूलों को आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए और अधिक कुशल और लक्षित तरीके से COVID विरोधी उपायों को लागू करना चाहिए.


पुतिऐन और जियोमेन के शहर, जहां नए कोविड महामारी के अधिकांश मामले सामने आए हैं, किंडरगार्टन और प्राथमिक विद्यालयों में व्यक्तिगत कक्षाओं और उच्च विद्यालयों में अधिकांश व्यक्तिगत क्लासों को रद्द कर दिया गया है.


 शिक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी वांग डेंगफेंग ने स्टेट टेलीविजन को बताया कि छात्रों और शिक्षकों को आगामी छुट्टियों के दौरान रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. चीन ने जुलाई में 12-17 आयु वर्ग के छात्रों का टीकाकरण शुरू किया गया था.


यह भी पढ़ें:


Weather Updates: दिल्ली-NCR में फिर बरसे बादल, कई इलाकों में भारी बारिश जारी


CIDCO प्रमुख ने कहा, दिसंबर तक होगा नवी मुंबई मेट्रो का आंशिक उद्धघाटन