China Condemns Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान में बुधवार (11 जनवरी) को राजधानी काबुल स्थित विदेश मंत्रालय के बाहर एक बम धमाका हुआ. इस धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हुए. तालिबान की सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्वीट कर हमले के बारे में बताया. 


तालिबान नीत अफगानिस्तान में धमाके आम हो गए हैं. इसी महीने जनवरी में काबुल के एयरपोर्ट पर भी बम धमाका हुआ था. उस धमाके में लगभग 10 लोग मारे गए थे. यह हमला सैन्य हवाई अड्डे के मेन गेट के करीब हुआ था, जिसमें कई लोग घायल भी हो गए थे. हमले कि जिम्मेदारी ISIS-K ने ली थी. 


चीन की तरफ से आई प्रतिक्रिया
बुधवार को हुए बम धमाके को लेकर गुरुवार (12 जनवरी) को चीन ने प्रतिक्रिया दी. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा, ''हम काबुल हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हम उम्मीद करते है कि अफगान सरकार चीनी नागरिकों सहित सभी देशों के नागरिकों की रक्षा कर सकती है.'' चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कथित तौर पर एक चीनी प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रहे थे. काबुल विस्फोट के बारे में पूछे जाने पर  उन्होंने कहा, "जहां तक ​​​​हम जानते हैं कि इस आतंकवादी हमले में बहुत से लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं."


पिछले महीने चीनी नागरिक हुए थे घायल
काबुल में पिछले महीने (दिसंबर 2022) एक बम धमाका हुआ था. यह हमला एक चीनी होटल में हुआ था, जिसमें 5 चीनी नागरिक घायल हो गए थे. इस हमले की भी जिम्मेदारी ISIS ने ली थी. आतंकी संगठन की ओर से कहा गया था कि टारगेट चीनी नागरिक ही थे. संगठन के दो लोगों ने हमला किया था. इसे लेकर चीन ने चिंता जताई थी.


ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: 'मार गिराया रूस का Su-25 लड़ाकू विमान और Orlan-10 ड्रोन', यूक्रेन का दावा