शंघाई: चीन के शंघाई शहर में लोगों के लिए डिजनी लैंड पार्क को खोल दिया गया है. कोरोना वायरस पर काबू पाने के बाद धीरे-धीरे सावर्जनिक जगहों को खोलने की छूट मिलने लगी है. लोगों को महामारी के तनाव से मुक्त करने के लिए अब उन्हें मनोरंजन करने का मौका मिल रहा है. शंघाई में डिजनी लैंड के खुलने से लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.


चीन में लोगों के लिए डिजनी लैंड खुला


चीन में धीरे-धीरे मनोरंजन वाली जगहें खुलने लगी हैं. शंघाई में सोमवार से डिजनी लैंड दोबारा लोगों के लिए खुलने जा रहा है. डिजनी पार्क ने इसका एलान करते हुए कहा कि सीमित क्षमता के साथ इसे खोला जा रहा है. संक्रमण से बचाव के सुरक्षात्मक उपाय अपनाने की हिदायतों के साथ ही इसे दोबारा खोलने की इजाजत मिली है. शंघाई का ये डिजनी लैंड पार्क कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण 25 जनवरी से बंद था. लॉकडाउन के कारण घरों में कैद लोगों को जब डिजनी लैंड के खुलने की खबर मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पहले दिन के लिए सभी टिकट 3 मिनट के अंदर ही बुक हो गये.





सरकार के नियमों का करना होगा पालन


प्रशासन ने डिजनी लैंड पार्क को चंद शर्तों और नियमों के साथ खोलने की इजाजत दी है. जिसके तहत उसकी क्षमता में कटौती कर 80 हजार के बजाए 24 हजार लोगों की क्षमता की अनुमति मिली है. यहां परेड और कार्टून का किरदार निभानेवाले कलाकारों से लोग मुलाकात नहीं कर सकेंगे. उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करते हुए मास्क के साथ आने की इजाजत होगी. इसके अलावा टिकट एडवांक में बुक कराना होगा. इंट्री के वक्त लोगों के शरीर का तापमान जानने के लिए स्क्रीनिंग की जाएगी.


विशाखापत्तनम गैस लीक: घटना के बाद सामने आईं दर्दभरी कहानियां, किसी ने बेटी तो किसी ने खोया पिता


महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर ICU में भर्ती, हालत गंभीर