Canada Inflation Crisis: कनाडा में बढ़ती महंगाई और महंगे आवास के मुद्दे ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो की परेशानी और बढ़ा दी है. कनाडा के एक सर्वे में दावा किया गया कि अगर मौजूदा समय में देश में चुनाव होते हैं तब जस्टिन ट्रुडो चुनाव हार जाएंगे. सर्वे के बाद पीएम ट्रुडो से इस्तीफे को लेकर सवाल पूछा गया. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने बुधवार को पद से इस्तीफा देने की बात को खारिज कर दिया है.   


समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक जस्टिन ट्रुडो ने सवाल के जवाब में कहा, 'चुनाव में अभी दो साल का समय है, मैं प्रधानमंत्री के तौर पर काम करना जारी रखूंगा. यहां पर कई महत्वपूर्ण काम करने हैं. जब काम की बात आती है तब मैं अथक और उत्साही रहता हूं.'


विपक्षी नेता लगातार उनसे इस बारे में सवाल कर रहे हैं. लिबरल धड़े के नेताओं ने कनाडा की मीडिया से शिकायत की है कि जस्टिन ट्रुडो सरकार के पास महंगाई से पार पाने की कोई योजना ही नहीं है. हालांकि ट्रुडो ने माना है कि देश में हंगामा मचा हुआ है और जनता महंगाई से त्रस्त है. उन्होंने कहा, 'पूरे देश में हंगामें का माहौल है. बढ़ती महंगाई के वजह से काफी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है. पीएम ट्रुडो ने बताया कि वे अगले सप्ताह संसद में देश की परेशानियों से निपटने की बात कही है.' 


भारत आए थे पीएम ट्रुडो?


पीएम जस्टिन ट्रुडो पिछले हफ्ते जी-20 समिट में भाग लेने के लिए भारत आए थे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता भी की थी. इस दौरान पीएम मोदी ने ट्रुडो के सामने खालिस्तान का मुद्दा भी उठाया. 


द्विपक्षीय वार्ता के बाद खालिस्तान के मुद्दे और विदेशी हस्तक्षेप पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, "पीएम मोदी के साथ हमने इन दोनों मुद्दों पर कई बातचीत की है. कनाडा हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, अंतरात्मा की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करेगा. यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है." 


भारत से लौटते वक्त खराब हुआ था विमान?


जी20 समिट के समापन के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का विमान खराब हो गया, जिसके कारण उन्हें एक दिन के लिए भारत में रुकना पड़ा था. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत सरकार ने पीएम ट्रुडो को भारतीय विमान इस्तेमाल करने की पेशकश की थी, लेकिन कनाडा ने इस पेशकश को मना कर दिया.


ये भी पढ़ें:


टीवी पर लाइव थी महिला पत्रकार, पीछे से आकर गलत तरीके से छूने लगा एक युवक, वीडियो हो रहा वायरल