Canadian PM Justin Trudeau Video: हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक कनाडाई नागरिक उनसे भिड़ गया. इस मामले से जुड़ा वीडियो एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रूडो जनता की ओर हाथ हिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं.  उस दौरान वो बच्चों से भी बातचीत करते दिख रहे हैं. बच्चे से बात करने के बाद ट्रूडो दूसरी तरफ खड़े लोगों का अभिवादन करने के लिए आगे बढ़ते हैं. उसी वक्त एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 'मैं आपसे हाथ नहीं मिलाऊंगा, तुमने हमारा पैसा यूक्रेन को दिया है.'


भीड़ में खड़े व्यक्ति ने जस्टिन ट्रूडो को कहा कि आप बहुत घटिया आदमी हैं. इस पर हैरान दिखाई देते हुए ट्रूडो ने व्यक्ति की कड़ी प्रतिक्रिया के पीछे का कारण पूछा. इस पर व्यक्ति कहता है कि आपने इस पूरे देश को बर्बाद कर दिया है. वो व्यक्ति ट्रूडो को बकटी कह कर पुकारता है, जिसे कनाडा में होमलेस बदमाशों को कहते हैं.


नेशनल हाउसिंग क्राइसिस पर किया सवाल
जस्टिन ट्रूडो ने खुद को बदमाश कहे जाने पर व्यक्ति से इसका कारण पूछा. इस पर व्यक्ति ने नेशनल हाउसिंग क्राइसिस पर उत्तर देते हुए कहा कि क्या कोई घर खरीद सकता है? जिससे कनाडाई जूझ रहे हैं. इसके अलावा व्यक्ति ने अपनी बातों को जारी रखते हुए कहा कि आप लोगों से कार्बन टैक्स वसूल रहे हैं. आपके अपने लोग, आपके काफिले में शामिल लोग खुद अत्याधिक कार्बन उत्सर्जन करते नजर आते हैं.






इस पर ट्रूडो ने कार्बन टैक्स को उचित ठहराने का प्रयास करते हुए कहा, "आप जानते हैं कि हम उस कार्बन टैक्स के साथ क्या कर रहे हैं? कैमरा पकड़े हुए व्यक्ति ने टोकते हुए पूछा, "हमसे किस बात का शुल्क लिया जा रहा है? इस पर ट्रूडो ने बताया कि उनकी सरकार प्रदूषण पर टैक्स लगा रही है और  इसका पैसा आपके जैसे परिवारों को लौटा रहे हैं.


वीडियो क्लिप को 7.5 लाख बार देखा गया
कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो की सरकार ने फरवरी 2022 में रूस के आक्रमण के बाद यूक्रेन को लगभग 10 बिलियन डॉलर दे चुकी है. इस मुद्दे पर भी व्यक्ति ने ट्रूडो को घेरते हुए सवाल किया. व्यक्ति ने धन के आवंटन पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया. उसने कहा आप जो पैसे हमें दे रहे हैं वो भी यूक्रेन को भेज दें. आप इसे उस आदमी के पास भेज दीजिए जो अपने ही देश का कत्लेआम कर रहा है.


इस पर ट्रूडो ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आप पुतिन को सुन रहे हैं. इस पूरी घटना से जुड़े वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है. कई लोगों ने प्रधानमंत्री की आलोचना की है. वहीं इस वीडियो क्लिप को अभी तक 7.5 लाख लोग देख चुके हैं.


 ये भी पढ़ें:Pakistan Public Reaction: पाकिस्तानी शख्स ने भारत का जिक्र करते हुए क्यों कहा- हमें मार दो क्योंकि...