PM Trudeau On Stabbing Incident: कनाडा के सास्काचेवान (Saskatchewan) प्रांत में दो समुदायों के बीच जमकर चाकू चले. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए. इस घटना ने कनाडा ही नहीं, पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. 


पुलिस ने कहा कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सास्काटून के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर चाकूबाजी हुई है. वहीं इस घटना पर अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (PM Justin Trudeau) का बयान सामने आया है. उन्होंने इस घटना को भयानक और दिल दहला देने वाला बताया.


'ये हमला भयावह है'


पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट कर लिखा, "सास्काचेवान में आज हुए हमले भयावह और हृदयविदारक हैं. मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जिन्होंने किसी प्रियजन को खो दिया है और जो घायल हो गए हैं."


सास्काचेवान पुलिस ने क्या कहा?


सास्काचेवान रॉयल कैनेडियन माउंटेन पुलिस ने कहा कि उन्हें एक रिपोर्ट मिली है. डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में दो संदिग्धों की पहचान की गई है. पहचाने जाने वाले दोनों संदिग्ध रेजिना के आर्केला एवेन्यू क्षेत्र में देखे गए. सास्काचेवान आरसीएमपी ने सुबह कहा कि कई स्थानों पर कई पीड़ित हैं और ऐसा प्रतीत होता है कि पीड़ितों पर रेंडम तरीके से हमला किया जा रहा है.


आरसीएमपी सास्काचेवान के सहायक आयुक्त रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि कुछ लोगों पर संदिग्धों ने हमला किया है. अभी इसके पीछ कोई मकसद सामने नहीं आया है कि हमला क्यों किया गया. ब्लैकमोर ने कहा कि आज हमारे प्रांत में जो कुछ हुआ है, वह भयावह है.


ये भी पढ़ें- Canada Stabbings: कनाडा के सस्केचवन प्रांत में चाकूबाजों का आतंक, 25 लोगों को मारा चाकू, 10 की मौत


ये भी पढ़ें- Britain New Prime Minister: ऋषि सुनक या लिज़ ट्रस, कौन होगा ब्रिटेन का नया PM, आज इतने बजे तक हो जाएगा साफ