California Latest News: दुनिया के हर प्रदेश और शहरों की चाहत होती है कि वहां कोई बड़ा उद्योगपति आए और कारोबार करे जिससे लोगों को रोजगार मिल सके और शहर का विकास हो सके, लेकिन कैलिफोर्निया में इसके उलट देखने को मिला. यहां एक कारोबारी ने पहले शहर में आकर व्यापार शुरू किया और धीरे-धीरे पूरा शहर ही खरीद लिया, जिसके बाद यहां के स्थानीय लोग भयभीत हैं. लोगों का मानना है कि अब यह अरबपति सबको परेशान करेगा.


मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक कैलिफोर्निया में कार्मेल नाम का एक शहर है, जहां पर बॉलीवुड स्टार समेत दुनियाभर की हस्तियां छुट्टियां मनाने आते हैं, क्योंकि यह खूबसूरत शहरों में सुमार है. इस शहर को डेस्टनेशन ऑफ ने मोमेंट के नाम से भी जाना जाता है.


2015 में खरीदी थी पहली हवेली


अब कार्मेल शहर को मोनाको के रहने वाले पैट्रिस पास्टर नाम के एक कारोबारी ने खरीद लिया है. यह कारोबारी साल 2015 में शहर आया और 22 डॉलर की एक हवेली खरीदी. इसके बाद शहर में अपना कारोबार बढ़ाता गया और पूरा शहर ही खरीद लिया.


कार्मेल के निवासियों को किराया बढ़ने का डर


शहर के स्थानीय लोगों का मानना है कि पैट्रिस पास्टर अब मुताबिक शहर को चलाएगा और कई तरह के टैक्स लगा देगा. दुकानों का किराया बढ़ा देगा, जिसके बाद यहां के व्यवसायी दुकान बंद करके दूसरे शहरों में जाने लगे हैं, लोगों ने अपने घरों में ताला लगा दिया है.


किसी के साथ नहीं करेंगे खराब व्यवहार


पैट्रिस पास्टर ने शहर के रिहायसी इलाकों में तीन परियोजनाएं शुरू किया है. लोगों का कहना है कि अब यहां की कीमत इतनी ज्यादा हो जाएगी की बहुत अमीर लोग ही यहां पर रह पाएंगे. दूसरी तरफ पैट्रिस ने कहा है कि वह किसी भी स्थानीय के साथ खराब व्यवहार नहीं करेगा. वह शहर के विकास के लिए काम कर रहा है. उनकी योजनाएं शहर के विकास में मदद करेंगी.


यह भी पढ़ेंः 2600 का खाया खाना, 8 लाख की मिली टिप! खबर पढ़कर आपका भी दिमाग घूम जाएगा