Viral Video: लंदन में किंग चार्ल्स के जन्मदिन पर निकलने वाली परेड की तैयारी कर रहे रॉयल गार्ड्स के 3 सैनिक बेहोश होकर गिर पड़े. सैनिकों ने लगभग 30 डिग्री सेल्सियस की लंदन की गर्मी में ऊनी वर्दी और भालू की खाल की टोपी पहन रखी थी. बताया जा रहा है कि इस वेशभूषा की वजह से ये सभी गार्ड्स गश खाकर गिर पड़े.


स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में इस साल पहली बार तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया है. ऐसे में परेड की तैयारी कर रहे तीन जवान अचानक एक के बाद एक कर मैदान पर ही गिर गए. फॉक्स न्यूज के अनुसार प्रिंस विलियम ने घटना को लेकर एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आज इतनी गर्मी में भी रिहर्सल में हिस्सा लेने वाले हर सैनिक को बहुत-बहुत धन्यवाद. मुश्किल वक्त पर भी आप सभी ने सच में बहुत अच्छा काम किया.


प्रिंस विलियम रहे मौजूद 


एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा कि इस तरह के आयोजन में जो मेहनत और तैयारी होती है, उसका श्रेय इसमें शामिल सभी लोगों को जाता है, खासकर इस भीषण गर्मी में. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवानों के बेहोशी होने के दौरान प्रिंस विलियम भी वहां मौजूद थे. 






इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि जवान जमीन पर गिरा हुआ है. हालांकि, इसके बावजूद रिहर्सल जारी रही. कुछ सैनिक मेडिकल सहायता के लिए दौड़ कर जवान के पास आते हैं और उसे इलाज के लिए लेकर जाते हैं. बीबीसी के मुताबिक यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी ने साउथ इंग्लैंड के लिए हीटवेव का अलर्ट किया है. जिसके बाद भी ट्रूपिंग द कलर कार्यक्रम के लिए रिहर्सल परेड हो रही थी. गौरतलब है कि हर साल जून में महाराजा चार्ल्स तृतीय के आधिकारिक जन्मदिन को मनाने लिए आयोजित किया जाता है.


ये भी पढ़ें: South Africa Earthquake: दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में भूकंप के तेज झटके, जानें कैसे हैं हालात