नई दिल्ली: केंद्र की तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. इसी मुद्दे को आज ब्रिटिश संसद में सांसद तरनजीत सिंह धेसी ने उठाया. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किसानों पर कार्रवाई की. लेबर पार्टी के सांसद ने कहा कि क्या पीएम बोरिस जॉनसन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमारी चिंताओं से अवगत कराएंगे?


इसका जवाब देने के लिए उठे पीएम बोरिस जॉनसन कन्फ्यूज दिखे. उन्होंने भारत-पाकिस्तान के मुद्दों पर चिंताएं जताई. बोरिस जॉनसन ने कहा, ''हमारा विचार है कि भारत और पाकिस्तान के बीच निश्चित रूप से जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में हमारी गंभीर चिंताएं हैं, लेकिन यह मुद्दा दोनों देशों की सरकारों के लिए महत्वपूर्ण हैं.''


अपने सवालों और प्रधानमंत्री के जवाब का वीडियो तरनजीत सिंह धेसी ने ट्विटर पर साझा किया है. उन्होंने लिखा, ''किसान बिल 2020 के विरोध में शांतिपूर्ण तरीके से भारत में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पानी की बौछार की गई, आंसू गैस के गोले छोड़े गए. यह देख कई लोग भयभीत थे. सभी को शांतिपूर्वक विरोध करने का मौलिक अधिकार है. लेकिन मदद कर सकता है कि हमारे पीएम किसकी बात कर रहे हैं.''






बता दें कि पिछले दिनों ब्रिटेन में विभिन्न दलों के 36 सांसदों के एक समूह ने विदेश मंत्री डॉमिनिक राब को पत्र लिख कर कहा कि भारत में किसानों के आंदोलन का ब्रिटिश पंजाबी लोगों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में वह अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को अवगत कराएं.


विदेशी नेताओं के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने कहा है कि ऐसी टिप्पणियों भ्रामक सूचनाओं पर आधारित हैं और इस तरह की टिप्पणियां अनुचित हैं क्योंकि यह मामला एक लोकतांत्रिक देश के आंतरिक मामलों से संबंधित है.