Coronavirus: ब्रिटेन के प्रिंस विलियम अप्रैल में ही कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे. सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अपने स्वास्थ्य की जानकारी गुप्त रखी क्योंकि उनका इरादा देश में अफरा-तफरी फैलाने का नहीं था.


अप्रैल में प्रिंस विलियम हो गए थे कोरोना से संक्रमित


विलियम के पिता 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स भी अप्रैल महीने में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. लेकिन अपने निवास स्कॉटलैंड में एक हफ्ता आइसोलेशन में रहने के बाद ठीक हो गए. सन अखबार ने शाही महल के सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रिंस विलियम ने अपनी जांच को गुप्त रखा क्योंकि देश को खतरे की घंटी नहीं बजाना चाहते थे. प्रिंस विलियम महारानी एलिजाबेथ के पोते हैं और शाही उत्तराधिकार की दौड़ में दूसरे नंबर पर हैं.


बताया जाता है कि प्रिंस विलियम का इलाज महल के डॉक्टरों ने किया था और सरकार की कोविड-19 गाइडलाइन्स के तहत खुद को अलग-थलग कर लिया था. हालांकि, उन्होंने अप्रैल में वॉयस और वीडियो कॉल के जरिए गतिविधियों को जारी रखा. अप्रैल में उन्होंने 14 टेलीफोन कॉल और वीडियो कॉल के जरिए कई कार्यक्रमों में शिरकत की. 16 अप्रैल को वीडियो लिंक के जरिए विलियम ने बर्मिंघम में एक अस्पताल का उद्घाटन किया. 23 अप्रैल को उन्होंने बीबीसी के एक कार्यक्रम में शिरकत की.


सूत्रों ने बताया सूचना से खौफ का माहौल फैल सकता था


सूत्रों ने सन अखबार को बताया कि विलियम बुरी तरह वायरस की चपेट में आ गए थे. एक समय उन्हें सांस लेने के लिए संघर्ष तक करना पड़ रहा था. इसलिए, जाहिर है उनके आसपास हर कोई खौफजदा था. सन के मुताबिक, उनकी जांच रिपोर्ट प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और खुद उनके पिता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के दो बिन बाद आई. विलियम ने सोचा कि उनके संक्रमित होने के ऐलान से भय फैल सकता है. इसलिए महल को उनकी जांच के बारे में जानकारी नहीं दी गई. केनसिंगटन पैलेस ने बीबीसी और सन के सवालों पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है. हालांकि, महल के सूत्रों ने बीबीसी से विलियम के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए ब्रिटेन में एक महीने का लॉकडाउन लगाया गया है. उन्होंने माना कि उनकी जिंदगी भी अन्य परिवारों की तरह उतार चढ़ाव भरी रही है.


US Presidential Election: ताजा सर्वे में बाइडेन को 4 प्रमुख राज्यों में बढ़त, ट्रंप को लगा बड़ा झटका


प्रियंका चोपड़ा को अपने लिए लकी मानते हैं निक जोनास, तस्वीर शेयर कर कही ये बात