Brazil: ब्राजील में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, एक पॉम रीडर से मिली चॉकलेट खाने के बाद एक 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद पुलिस पॉम रीडर की तलाश में जुटी हुई है. पीड़िता के परिवार का दावा है कि भविष्यवाणी करने वाली महिला ने उसे चॉकलेट दिया था, जिसे खाने के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और मौत हो गई. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बीते अगस्त की है, जब फर्नांडा वालोज़ पिंटो नामक महिला ब्राजील के मैसियो शहर गई हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार, मृत महिला की चचेरी बहन का कहना है कि चॉकलेट खाने के बाद पिंटो की तबीयत बिगड़ने लगी. उसे उल्टी हुई, उसे धुंधला दिखने लगा, उसका शरीर ठंडा पड़ गया. यह सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि पिंटो को अस्पताल तक नहीं ले जाया जा सका. 


पॉम रीडर ने दी चॉकलेट


पीड़िता की चचेरी बहन के अनुसार, पिंटो ब्राजील के मैसियो शहर में गई हुई थी, तब उनकी मुलाकात एक बुजुर्ग पॉम रीडर से हुई. बूढ़ी महिला ने पिंटो को रास्ते में रोका और उनकी हथेली पढ़ने लगी. भविष्यवाणी करने वाली महिला ने हाथ देखने के बाद कहा कि उसकी कुछ समय में मौत हो जाएगी. पॉम रीडर ने इस दौरान उसे चॉकलेट गिफ्ट में दी. 


पिंटो के चचेरे भाई ने कहा, "चूंकि [कैंडी] पैक की गई थी, इसलिए उसे इस बात का एहसास नहीं हुआ कि इससे कोई खतरा हो सकता है. ऐसे में उसने उस चॉकलेट को खा लिया."  उन्होंने आगे बताया कि चॉकलेट खाने के तुरंत बाद पिंटो बीमार महसूस करने लगीं और उन्होंने टेक्स्ट मैसेज के जरिये अपने परिवार को अपनी परेशानी के बारे में बताया.


पिंटो ने मैसेज के जरिए बताई कहानी 


पिंटो ने बताया कि "मेरा दिल तेजी से धड़क रहा है, मुझे उल्टी हो रही है. जो मैंने चॉकलेट खाया वह बहुत कड़वा था. मुझे धुंधला सा दिख रहा है. मैं बहुत कमजोर महसूस कर रही हूं." सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच चचेरे भाई ने उन्हें सांता कासा डी मिसेरिकोर्डिया अस्पताल में भर्ती कराया. हॉस्पिटल पहुंचते-पहुंचते पिंटो की नाक से खून बहने लगा और उसके मुंह में झाग बनने लगा. डॉक्टरों के लाख प्रयासों के बावजूद 4 अगस्त को पिंटो की मौत हो गई.


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 


27 वर्षीय महिला के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट हैरान करने वाला था. रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि चॉकलेट में सल्फोटेप और टेरबुफोस काफी अधिक मात्रा में मौजूद था. ये दोनों रसायन ब्राजील में आमतौर पर कीटनाशक के रूप में प्रयोग किए जाते हैं. ऐसे में पुलिस अब भविष्यवाणी करने और चॉकलेट देने वाली महिला की तलाश कर रही है. 


ये भी पढ़ें: चीन का जहाज शी यान-6 का 'मिशन श्रीलंका' क्यों है भारत के लिए बड़ा खतरा?