Blast In Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर बम ब्लास्ट (Bomb Blast) से दहल उठी है. हैरानी की बात यह है कि इस बार बम ब्लास्ट बिल्कुल गृह मंत्रालय के पास हुआ है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफई ताकोर (Abdul Nafai Takor) ने बताया कि मंत्रालय के ठीक पास मस्जिद में हुए इस ब्लास्ट में 4 की जान चली गई और 25 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि ब्लास्ट की जांच की जा रही है. 


काबुल में एक के बाद एक धमाके


काबुल में इन दिनों एक के बाद एक बम धमाके की खबरें सामने आ रही हैं. बीते सोमवार को ही पश्चिमी काबुल में शाहिद माजरी रोड पर पुल-ए-सुख्ता इलाके में जोरदार ब्लास्ट हुआ. ये ब्लास्ट धमाका दोपहर करीब 2 बजे हुआ. इससे पहले 30 सितंबर को हुए बम धमाके 53 लोगों की मौत हो गई थी. संयुक्त राष्ट्र (UN) की रिपोर्ट के मुताबिक, इस धमाके में मारे गए 53 लोगों में से 46 लड़कियां थीं. 


मस्जिद ब्लास्ट में गई थी 14 की जान


अभी दो हफ्ते पहले भी अफगान राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 14 लोगों के मरने की जानकारी सामने आई थी. इससे पहले महीने की शुरुआत में भी अफगानिस्तान के हेरात शहर में एक मस्जिद में ब्लास्ट हुआ था. इस ब्लास्ट में एक प्रमुख मौलवी समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी. 


'आम लोगों को बनाया गया था निशाना'


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेरात (Herat) शहर की मस्जिद में जो ब्लास्ट हुआ उस पर अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफई ताकोर ने कहा कि यह धमाका तब हुआ जब नमाजी मस्जिद से बाहर निकल रहे थे. उन्होंने ऐसा कहा कि इस धमाके में आम लोगों को निशाना बनाया गया.


ये भी पढ़ें-


Anti -Hijab Protest: ईरान में हिजाब विरोध आंदोलन में स्कूली छात्राएं भी हुईं शामिल, राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कही ये बड़ी बात


मोदी-जेलेंस्की बातचीत पर अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया, कहा- अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने पुतिन को और अलग-थलग कर दिया है