Mann Ki Baat: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात का 100वां एपिसोड प्रसारित होने वाला है. ऐसे में इसे ख़ास बनाने के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. इसी बीच पीएम मोदी को दुनियाभर से बधाई सन्देश आ रहे हैं. इस बीच माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी की मन की बात के 100 एपिसोड्स के लिए बधाई दी है.


बिल गेट्स ने ट्वीट करते हुए कहा कि मन की बात कार्यक्रम ने स्वच्छता, स्वास्थ्य, महिला आर्थिक सशक्तिकरण और विकास लक्ष्यों से जुड़े कई मुद्दों पर काम करने के लिए अलग-अलग समुदाय को प्रेरित किया है. 100वें एपिसोड के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई.


इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र ने भी ट्वीट करते हुए रविवार को प्रसारित होने वाले एपिसोड (मन की बात) को ऐतिहासिक क्षण बताया. इसके साथ ही यूएन ने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐतिहासिक क्षण के लिए तैयार हो जाइए. पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड का लाइव प्रसारण मुख्यालय में दिखाया जाएगा.






सुबह के 11 बजे होगा प्रसारण 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मन की बात का 100 एपिसोड बेहद ही खास बनाया जा रहा है. साथ ही इसे 1000 से अधिक रेडियो स्टेशनों पर प्रसारित किया जाएगा, जिसमें निजी FM स्टेशन, सामुदायिक रेडियो और विभिन्न टीवी चैनल शामिल हैं. बता दें कि मन की बात के 100वें एपिसोड का लाइव प्रसारण 30 अप्रैल को सुबह के 11 बजे होगा. गौरतलब है कि 3 अक्टूबर 2014 को पहली बार मन की बात का पहला एपिसोड प्रसारित किया जाएगा. ऐसे में इसके 30 अप्रैल (रविवार) को  100 एपिसोड पूरे हो जाएंगे.


ये भी पढ़ें: Watch: यूक्रेन ने रूस पर किया ड्रोन अटैक, हमले में तबाह हो गया क्रीमिया का ईंधन डिपो