Betty White Death: अमेरिकी नागरिकों का सात दशक से भी ज्यादा समय तक मनोरंजन करने वाली अमेरिकी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट का 99 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ और ‘द मेरी टायलर मूर शो’ से की थी. अग्रणी एमी अवार्ड विजेता (Emmy Award) और कॉमेडियन बेट्टी व्हॉइट अमेरिकी टेलिविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक काम करने वाली अभिनेत्री रही हैं. वह पहली बार 1949 में टेलीविजन पर दिखाई दी थीं और 2019 में "टॉय स्टोरी 4" में आखिरी बार उनकी आवाज सुनाई दी थी.


उनके एजेंट जेफ विटजास ने पीपल मैगजीन को दिए गए एक बयान में बताया कि वह फिलहाल के कुछ दिनों में ही 100 वर्ष की होने वालीं थी, मुझे लगा कि वह हमेशा हमारे बीच में रहेंगी. उन्होंने आगे कहा कि मैं उनको सदैव याद रखूंगा और सिर्फ मैं ही नहीं उनको उनके जानवर भी बहुत याद रखेंगे जिनसे वह बहुत प्यार करती थीं. 


जेफ ने आगे बताया कि उन्हें ऐसा कभी भी नहीं लगा कि उनकी मृत्यु हो जाएगी, उन्हें मौत से बिल्कुल भी डर नहीं लगता था. वह हमेशा ही अपने स्वर्गीय पति एलन लुडेन को याद किया करतीं थी. उनका विश्वास था कि वह बहुत ही जल्द अपने पति के साथ होंगी. वहीं स्थानीय प्रशासन ने बताया कि उनकी मृत्यु शुक्रवार को उनके घर में हो गई थी. हालांकि अभी उनकी मृत्यु के बारे में विस्तृत जानकारी प्रशासन द्वारा उपलब्ध नही कराई गई है. 






उनके निधन पर दुख जताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने उन्हें बहुत ही प्यारी महिला बताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैं और जिल (अमेरिका की प्रथम महिला) बेट्टी व्हॉइट को बहुत याद करेंगे, उन्होंने कहा कि बेट्टी ने उनके बचपन से लेकर अमेरिकी नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है. 


Ukraine Conflict: यूक्रेन को लेकर बाइडेन ने रूस को नए प्रतिबंध लगाने की दी धमकी, पुतिन ने परिणामों को लेकर ये दी प्रतिक्रिया


 Covid In US: अमेरिका में टीका लगा चुके लोगों को भी क्रूज यात्रा से बचने की सलाह, ये है वजह