Women Assault In Pakistan: पाकिस्तान में पिछले दस दिनों के अंदर सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं के खिलाफ जघन्य वारदात के कई मामले सामने आने के बाद प्रमुख हस्तियों से लेकर सेलिब्रिटीज तक सोशल मीडिया अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. इसके साथ ही, वे सभी उन दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग कर रहे.


इस बीच, पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी ने मर्दों के अकेले सार्वजनिक स्थलों पर निकलने पर बैन लगाने की मांग की है. महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा को लेकर उन्होंने ट्विटर पर कहा- एक और घटना जिस पर ध्यान देने की जरूरत है. अथॉरिटीज से बख्तावर ने कहा- एक और पीड़ादायक अनुभव पुलिस द्वारा देखा गया, जो बैकअप के लिए कॉल करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हथियार के उपयोग करने की क्षमता के बावजूद मदद करने से इनकार कर दिया, मदद करने के लिए  उस पर भरोसा किया और उसकी बजाय उसने मिलीभगत की."






ट्रिब्यून के मुताबिक, बख्तावर भुट्टो ने आगे कहा- "अकेले मर्दों को सार्वजनिक स्थलों पर जाने पर रोक लगनी चाहिए. हमें महिलाओं की सुरक्षा के लिए और ज्यादा महिलाओं की आवश्यकता है."






हालांकि, बख्तावर की इस मांग पर कि सार्वजनिक स्थलों पर मर्दों पर बैन लगे, कई लोगों ने इस आपत्ति जताई है. इसके बाद वे अपने रूख पर कायम रहते हुए सफाई दी और कहा- मैं अपने इस बयान पर पूरी तरह से खड़ी हूं. उन्होंने आगे कहा- “अकेले मर्दों को बिना उसकी बहन, मां, पत्नी या फिर बेटी के बिना इजाजत नहीं देनी चाहिए ताकि शायद वह महिलाओं पर हमला करने से पहले दो बार सोचें.” बख्तावर ने कहा कि लगातार और बढ़ते हमलों के चलते इससे अच्छा और कोई विकल्प नहीं है.


ये भी पढ़ें:


Afghanistan Crisis: अफगानिस्तानी पॉप स्टार आर्यना सईद ने किया बड़ा खुलासा, कहा- तालिबान को सशक्त पाकिस्तान ने बनाया है


Afghanistan News: पाकिस्तान ने किया अनुरोध, तालिबान-अफगान नेता राजनीतिक समाधान पर करे काम