Bangladesh news: बांग्लादेश के हिंदू लेखक और ब्लॉगर अभिजीत रॉय और उनके प्रकाशक की हत्या के मामले में दोषी करार दिए गए दो आतंकवादी कोर्ट से फरार हो गए. दोनों आतंकियों को मौत की सजा सुनाई गई है. घटना रविवार की है, जब दोनों को पेशी पर अदालत लाया गया था. 


इस घटना के कुछ घंटों बाद बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादियों को फिर से पकड़ने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अलर्ट जारी किया गया है. हम इसकी भी जांच करेंगे कि आखिर वे कैसे फरार हो गए. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 


ऐसे हुए फरार


दोनों आतंकवादी मोटरसाइकिल पर आए कुछ अज्ञात लोगों की मदद से अदालत परिसर से फरार हो गए. मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात लोगों ने पुलिस पर कुछ केमिकल भी फेंका, जिससे वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. इसका फायदा उठाते हुए वे अपने साथियों को लेकर फरार हो गए. 


पुलिस ने बताया कि मोइनुल हसन शमीम उर्फ समीर उर्फ इमरान और अबू सिद्दीक सोहेल कोर्ट से भागे हैं. दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी समूह अंसारुल्ला बांग्ला टीम (एबीटी) के सदस्य हैं. दोनों को अलग-अलग मामले में सुनवाई के लिए अदालत में लाया गया था. 


दोनों को सुनाई गई है मौत की सजा 


बता दें कि एबीटी के दोनों आतंकवादियों को बांग्लादेशी ब्लॉगर अविजीत रॉय (42) और उनके प्रकाशक फैसल अरेफिन दीपन की हत्या के मामले में पिछले साल मौत की सजा सुनाई गई थी. 


गौरतलब है कि वर्ष 2015 में बांग्लादेश में धर्मनिरपेक्ष और ख़ुद को नास्तिक मानने वाले कई लेखकों-प्रकाशकों की हत्या कर दी गई थी. सबसे पहले अभिजीत रॉय की हत्या हुई थी.


ये भी पढ़ें- Sri Lanka: श्रीलंका विवादास्पद आतंकवाद-रोधी कानून को रद्द करने पर कर रहा है विचार, जानिए ऐसा क्यों