Bangladesh Election Booths: बांग्लादेश में चुनाव से एक दिन पहले चार मतदान केंद्रों समेत कम से कम पांच प्राथमिक स्कूलों में आग लगा दी गई. पुलिस राजधानी ढाका के बाहरी इलाके गाजीपुर में लगी आग की जांच कर रही है, लेकिन उन्होंने अंदेशा जताया है कि रविवार को होने वाले चुनाव में बाधा डालने की नीयत से बीती रात को स्कूल में आग लगा दी गई. 


शुक्रवार को ढाका जा रही एक ट्रेन में भी आग लगा दी गई थी जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स ने इन घटनाओं को चुनाव से जोड़ कर देखा है. गौरतलब है कि बांग्लादेश की प्रमुख विपक्षी पार्टियां चुनाव का बहिष्कार कर रही हैं. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के सत्ता में रहते हुए देश में निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं हैं. विपक्षी पार्टियों ने शर्तें रखीं हैं कि वे तब ही चुनाव में भाग लेंगे जब देश में अंतरिम सरकार की देखरेख में चुनाव होगा.


गाजीपुर के पुलिस प्रमुख काजी शफीकुल आलम ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से कहा, "हमने गश्त तेज कर दी है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए हाई अलर्ट पर हैं."






चप्पे चप्पे पर पुलिस बल


रॉयटर्स के मुताबिक,हजारों पुलिस, अर्धसैनिक बल और पुलिस कर्मी रविवार को मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं. शांति बनाए रखने के लिए देश भर में सेना, नौसेना और वायु सेना के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है.


ये भी पढ़ें:
Israel Hamas War: खान यूनिस में इजरायल ने बरपाया कहर, 18 लोगों की मौत, नरक में जीने को मजबूर गाजा के लोग