Missing Australian Girl Found: ऑस्ट्रेलिया में कैंपसाइट से एक चार वर्षीय बच्ची के गायब होने के 18 दिन बाद मिलने का मामला सामने आया है. दरअसल, पिछले महीने सुदूर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के तंबू से बच्ची गायब हो गई थी. बच्ची 18 दिन बाद एक बंद घर में जीवित और स्वस्थ मिली है. इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी. बच्ची को उस घर पर छापेमारी कर बचाया गया. बच्ची ने बचाव दल को अपना नाम क्लियो बताया है. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने कहा कि छोटी लड़की तटीय शहर कार्नरवोन में एक बंद घर के अंदर अकेली पाई गई, जहां से वह गायब हो गई थी.


बच्ची क्लियो स्मिथ को पुलिस ने कार्नरवोन में खाली घर में घुसने के बाद मुक्त कर दिया गया था, उसी शहर में जहां वह और उसका परिवार रहता था. बचावकर्मियों में से एक ने बच्ची को अपनी बाहों में उठा लिया और उससे पूछा कि तुम्हारा नाम क्या है? पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के पुलिस उपायुक्त कर्नल ब्लैंच ने एक बयान में कहा कि बच्ची से नाम पूछे जाने पर उसने कहा, "माई नेम इज क्लियो" 


 एक स्थानीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया


न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पुलिस ने स्थानीय समयानुसार सुबह करीब एक बजे घर में घुसकर 36 वर्षीय एक स्थानीय व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसका परिवार से कोई संबंध नहीं था. बता दें कि बच्ची क्लियो स्मिथ की खोज में 100 पुलिस अधिकारियों और सैन्य निगरानी विमानों को लगाया गया था. अधिकारियों ने क्लियो की जानकारी देने वालों के लिए एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (740,000 डॉलर) का इनाम देने की पेशकश की थी.


क्लियो स्मिथ के मिलने पर उसे उसके पाता-पिता के पास पहुंचा दिया गया. क्लियो के मिलने पर उसकी मां ऐली ने सोशल मीडिया पर लिखा, "हमारा परिवार फिर से पूरा है." उसने क्लियो की एक तस्वीर के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. पुलिस ने बाद में अस्पताल के बिस्तर पर एक आइस पॉप पकड़े, लहराते और मुस्कुराते हुए बच्चे क्लियो स्मिथ की एक तस्वीर जारी की. अधिकारियों ने बताया कि जब बच्ची को घर से मुक्त कराया गया, तब वो थोड़ा उर्जावान थी और उछल रही थी. पुलिस उपायुक्त कर्नल ब्लैंच ने कहा, "ऐसा बहुत कम होता है कि कोई ऐसी चीज जिसके मिलने कि हम सभी को दिल से उम्मीद थी और यह सच हो गया है." 


PM Modi on Vaccination: वैक्सीन को लेकर अफवाहों और गलतफहमी का चक्रव्यूह कैसे तोड़ें? अफसरों को पीएम मोदी ने दिया ये मंत्र 


Navjot Singh Sidhu ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बोला हमला, इसलिए करार दिया बुजदिल