Sydney Fire: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी है,जिसके कारण सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा पैदा हो गया है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची है. फिलहाल, 100 से अधिक फायर फाइटर्स कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. हालांकि आग तेजी से फैलती जा रही है. 


भीषण आग के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने आसपास की इमारतों को खाली करा लिया है. आपातकालीन सेवाओं ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. पुलिस के मुताबिक, घटना सिडनी के रैंडल स्ट्रीट, सरे हिल्स इलाके की है. आग के चलते इमारत के जलते हुए हिस्से सड़क पर गिर रहे हैं. इसके चलते रैंडल स्ट्रीट पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. गनीमत है कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. फायर एंड रेस्क्यू ने एक बयान में कहा, "इमारत गिरना शुरू हो गई है, जबकि रिहायशी अपार्टमेंट सहित कई पड़ोसी इमारतों में आग फैलने लगी है."






 


भीषण आग की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें आग की लपटों को दूर से ही उठते देखा जा सकता है. मामले की गभीरता को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है. आस पास के लोगों के लिए चेतावनी जारी की गई है. रेलवे स्टेशन के नजदीक का मामला होने की वजह से रेल सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. 





न्यू साउथ वेल्स पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है. फुटेज में दिखाया गया है कि आग की लपटें पास की एक इमारत की छज्जे तक पहुंच गई हैं. 


ये भी पढ़ें : Omicron XBB Variant: कोरोना की नई लहर चीन में मचाएगी हाहाकार, हर हफ्ते संक्रमित होंगे 6 करोड़ से ज्यादा लोग !