Afghanistan Crisis:अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) के नियंत्रण के बाद एक तरफ जहां स्थानीय लोगों में नई सरकार के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ तालिबानी लड़ाकों को निशाना भी बनाया जा रहा है. बुधवार को तालबान की गाड़ी पर हमला किया गया, जिसमें दो लड़ाकों की मौत हो गई. इसके साथ ही, तीन अन्य लोग भी मारे गए हैं. मध्य अगस्त में तालिबान के अफगानिस्तान पर नियंत्रण के बाद यह सबसे ताजा हमला है.

      


इस घटना के बारे में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद (Jalalabad) में लोकल गैस स्टेशन के पास तालिबानी गाड़ी पर हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में 2 तालिबानी लड़ाके और एक गैस अटेंडेंट मारे गए.


एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी एजतुल्लाह ने बताया- मैं अपनी बाइक में तेल डलवा रहा था कि अचानक दो हमलावर रिक्शा से आए और फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में कुक की मौत हो गई और पंप स्टेशन को भी काफी नुकसान पहुंचा है. इस घटना में 2 मुजाहिदीन (तालिबान) और एक कुक की भी मौत हुई है.


तो वहीं, एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी नवीन हस्सनजई, जिसके घर को इस हमले में नुकसान पहुंचा हैं, उन्होंने बताया- यह मेरा घर है, करीब सुबह 11 बजे जब दो धमाके हुए, मुझे लगता है कि इसमें तीन लोग घायल हुए हैं. इस हमले के दौरान हमारे घर को भी नुकसान पहुंचा है.    


गौरतलब है कि मध्य अगस्त में तालिबान के लड़ाके ने काबुल पर कब्जा कर लिया था. इसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने 31 अगस्त की तय समय-सीमा से एक दिन पहले ही अफगानिस्तान छोड़ दिया. अफगानिस्तान में अंतरिम तालिबान सरकार का गठन किया जा चुका है. इसमें एक भी महिला को शामिल नहीं किया गया है. तालिबान की नई सरकार बनने के बाद वहां के लोगों बीच दहशत का माहौल है और वे लगातार वहां से दूसरे देशों का रुख कर रहे हैं.  


ये भी पढ़ें:


Afghanistan Crisis: कंधार में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अंदर घुसा तालिबान, डॉक्यूमेंट्स की ली तलाशी


Afghanistan News: तालिबान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखा पत्र, UNGA को संबोधित करने की मांग की