बांग्लादेश सरकार के तमाम दावों के बावजूद वहां अल्पसंख्यक हिंदू कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. एक बार फिर कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस बार बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित इस्कॉन (ISKON) राधाकांता मंदिर पर गुरुवार शाम भीड़ ने धावा बोल दिया.


गुरुवार शाम की घटना


रिपोर्ट के मुताबिक, यह मंदिर ढाका के वारी में 222 लाल मोहन साहा स्ट्रीट में बना हुआ है. गुरुवार शाम करीब 7 बजे हाजी सैफुल्लाह की अगुवाई में 200 से अधिक लोग मंदिर में जबरन घुसे और तोड़फोड़ शुरू कर दी. यही नहीं भीड़ ने मंदिर में लूटपाट भी की. इस दौरान मंदिर में मौजूद कुछ लोगों से मारपीट भी की गई, जिस वजह से वह घायल हो गए.  


लगातार हो रहे हैं हमले


आपको बता दें कि बांग्लादेश में पिछले कुछ साल में हिंदुओं और उनके मंदिर पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ी हैं. पिछले साल ही नवरात्रि के दौरान कुछ दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले किए गए थे. इस दौरान कई मंदिरों पर भी हमले हुए थे. इस हिंसा में 2 हिंदुओं समेत 7 लोगों की मौत हुई थी. तब भी ढाका स्थित इस्कॉन मंदिर पर हमला हुआ था.


9 प्रतिशत है हिंदू आबादी


बांग्लादेश की कुल आबादी 16.5 करोड़ है. इसमें हिंदू लोगों की संख्या करीब 9 प्रतिशत है. पिछले 3-4 साल में हिंदुओं पर हमले के मामले बढ़े हैं. कुछ कट्टरपंथी लगातार इस तरह के हमले कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


चीन में कोरोना के साथ आर्थिक प्रभाव से निपटने की चुनौती, शी जिनपिंग ने ये प्लान बनाया


Russia Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति पर फिर भड़के बाइडन, व्लादिमीर पुतिन को बताया 'हत्यारा तानाशाह' और 'शुद्ध ठग'