Arab Influencer Over G20 Summit: भारत अगले हफ्ते 22-24 मई को जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में जी 20 बैठक करने जा रहा है. पूरी दुनिया में इसको लेकर चर्चा हो रही है. इसी बीच अमजद ताहा नाम के एक अरबी इंफ्लुएंसर ने एक वीडियो पोस्ट किया और अपने फॉलोअर्स को कहा कि ये स्विट्जरलैंड या ऑस्ट्रिया नहीं बल्कि कश्मीर है. यहां जी20 बैठक होने वाली है.


अरबी इंफ्लुएंसर ने कश्मीर की तुलना धरती के स्वर्ग से की. इंफ्लुएंसर ने कहा कि इस जगह ने धरती की रक्षा की है. ये जगह जलवायु परिवर्तन के लिए समाधान के तौर पर इस्तेमाल की जा सकती है. मैंने कश्मीर में मुसलमानों, हिंदुओं, सिखों और ईसाइयों को शांति से रहते हुए देखा है. ये सारे लोग भविष्य के विकास में योगदान करते हुए आनंद ले रहे हैं.


निवेशकों और पर्यटकों को आकर्षित कर सकती है
अमजद ताहा ने मशहूर कवि अमीर खुसरो की एक कविता की लाइन को लिखते हुए कहा कि अगर धरती पर कोई स्वर्ग है तो यह (कश्मीर) है. भारत की अध्यक्षता में तीसरी G20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक 22 से 24 मई के बीच जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में होने वाली है.






श्रीनगर में होने वाली जी-20 बैठक को लेकर अलग-अलग विभाग तैयारी में जुटे हैं तो कई अन्य ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है. पर्यटन के जानकारों का कहना है कि कश्मीर में होने वाली जी20 बैठक दुनिया भर के निवेशकों और पर्यटकों को आकर्षित कर सकती है.


पाकिस्तान करता है विरोध
श्रीनगर में होने वाले जी-20 बैठक के पहले चीन ने ऐलान किया कि वो भाग नहीं लेगा. इस पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग ने कहा कि चीन विवादित क्षेत्र में किसी भी तरह की जी-20  बैठक आयोजित करने का दृढ़ता से विरोध करता है. उन्होंने कहा कि हम ऐसी बैठकों में शामिल नहीं होंगे. इस पहले पाकिस्तान शुरू से ही कश्मीर में आयोजित होने वाले जी-20  बैठक का विरोध कर रहा है.


ये भी पढ़ें:China Boycott G 20: कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी भाषा बोल रहा चीन, G20 मीटिंग में शामिल होने से किया इनकार, बोला- विवादित है...