Anju Returned India: पाकिस्तानी युवक के प्यार में पड़ने के बाद भारत छोड़ पाकिस्तान गई अंजू वापस लौट आई है. अंजू बुधवार को वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौटी है. गौरतलब है कि करीब छह महीने पहले वह भारत से पाकिस्तान पहुंची थी. पाकिस्तान पहुंचने के बाद उसने अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से शादी कर ली थी.


 34 वर्षीय अंजू अपने फेसबुक मित्र नसरुल्ला से मिलने के लिए जुलाई में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा गई थी. बाद में, पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि अंजू ने इस्लाम धर्म अपनाने के बाद नसरुल्लाह से शादी कर ली है. इसके साथ ही अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया है. अंजू के पाकिस्तान पहुंचने और शादी करने के बाद उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्ला ने कहा कि अंजू 20 अगस्त को भारत लौटेगी, जब उसका वीजा समाप्त हो जाएगा . हालांकि, एक दिन बाद ही उनकी शादी की खबरें सामने आ गई. अगस्त में पाकिस्तान ने अंजू का वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया था.


पाकिस्तान में मानसिक रूप से परेशान थी अंजू 


इसके बाद सितंबर में अंजू के पति नसरुल्लाह ने कहा कि उनकी पत्नी मानसिक रूप से परेशान है और अपने बच्चों को बुरी तरह याद कर रही है. नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू अगले महीने भारत लौटेंगी. नसरुल्ला ने पीटीआई-भाषा को बताया कि फातिमा (अंजू) अगले महीने भारत लौट रही है. उसके पास वापस जाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है.


अंजू को सता रही थी बच्चों की याद 


नसरुल्लाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से फोन पर बात करते हुए कहा कि वह नहीं चाहते कि अंजू का मानसिक स्वास्थ्य खराब हो. उन्होंने कहा कि अंजू के लिए अपने बच्चों से मिलने के लिए अपने देश जाना बेहतर है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में दस्तावेजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह वापस चली जाएंगी.


पति को बिना बताए गई थी पाकिस्तान 


अंजू और नसरुल्ला अगस्त में अपनी शादी के बाद पहली बार पेशावर में थे. पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने पेशावर में दिवंगत दिलीप कुमार और शाहरुख खान जैसे दिग्गज भारतीय फिल्म अभिनेताओं के पैतृक घरों का दीदार किया. सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरने के बाद अंजू ने कहा कि पाकिस्तान आने से पहले मुझे नहीं पता था कि मैं यहां इतनी मशहूर हो जाऊंगी. अंजू की शादी राजस्थान के रहने वाले अरविंद से हुई थी. उनकी एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है. उस ने अपने पति अरविंद को बताया था कि वह कुछ दिनों के लिए जयपुर जा रही है. हालांकि, बाद में उनके पति को पता चला कि वह पाकिस्तान चली गई हैं.


ये भी पढ़ें: PTI Chairman: इमरान खान नहीं लड़ेंगे पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव, जानें कौन संभालेगा पीटीआई की बागडोर