Andhra Pradesh Student Died: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के एक 21 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि सोमवार (22, अप्रैल) को किर्गिस्तान में एक जमे हुए झरने के नीचे फंसने से छात्र की मौत हो गई.


NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 वर्षीय मेडिकल का छात्र दसारी चंदू आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले का निवासी था और किर्गिस्तान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था.


छात्र की झरने में फंसने से हुई मौत


छात्र चंदू रविवार को चार अन्य छात्रों के साथ घूमने के लिए गया था. इस दौरान वह झरने के पास गया और बर्फ के नीचे फंस गया. इसके बाद उसकी मौत हो गई. बता दें कि चंदू जिन छात्रों के साथ झरने पर घूमने गया था, वह सभी आंध्र प्रदेश के हैं. घटना के बाद चंदू को रेस्क्यू किया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


चंदू के शव को लाने की प्रक्रिया जारी


इस बीच अनाकापल्ली से सांसद बी. वेंकट सत्यवती ने मेडिकल छात्र की मौत के मुददे को केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी के सामने रखा. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में भारतीय दूतावास के अधिकारियों से बात की है. इसके साथ ही चंदू के माता-पिता ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे का शव घर लाने के लिए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी से भी संपर्क किया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री किर्गिस्तान के अधिकारियों के संपर्क में हैं और शव को अनाकापल्ले ले जाने की व्यवस्था की गई है. चंदू के परिवार के सदस्य अधिकारियों के संपर्क में है. हालांकि, छात्र दसारी चंदू की मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया है. 


यह भी पढ़ें- Malaysia Helicopter Crash Video: मिलिट्री परेड में टकराए दो चॉपर्स, 23 सेकेंड्स में गई 10 की जान, रोंगटे खड़े कर देगा हादसे का VIDEO