India-Pakistan: पाकिस्तान के एक एक्टर ने कहा है कि अभी तक पाकिस्तान का अपना कुछ नहीं है. पाकिस्तान के लोग इंडियन कल्चर को ही मानते हैं, यहां सब भारत जैसा है. इसपर पाकिस्तान के एक वकील ने कहा कि यह बात तो सच है कि पाकिस्तान का कोई अपना कल्चर नहीं है, लेकिन हम भारत को दुश्मन मुल्क मानते हैं, क्योंकि भारत हमें दुश्मन मानता है. पाकिस्तानी वकील ने बताया कि दोनों देशों के बीच लड़ाई का असल मुद्दा कश्मीर है.


दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर अनम शेख भारत और पाकिस्तान को लेकर पाकिस्तानी लोगों से बात कर रही थी. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब भारत-पाकिस्तान के कल्चर में कोई अंतर नहीं है तो हम लड़ाई क्यों कर रहे हैं? अनम शेख ने कहा कि आज पाकिस्तान सभी मुस्लिम और यूरोपीय देशों का दुश्मन बना बैठा है, दूसरी तरफ लद्दाख विवाद होने के बावजूद भारत चीन के साथ व्यापार कर रहा है. इसपर पाकिस्तानी वकील ने कहा कि पाकिस्तान के लिए कश्मीर बहुत बड़ा मुद्दा है, जबतक यह हल नहीं होगा कुछ नहीं होने वाला है. 


नरेंद्र मोदी का नाम लेते हैं पाकिस्तानी
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत आज आगे बढ़ता जा रहा है और पाकिस्तान पीछे होता जा रहा. पाकिस्तान के हुक्मरानों को चाहिए की ऐसी नीति बनाएं जिससे देश की तरक्की हो. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का हर बूढ़ा और नौजवान भारतीय फिल्म देखता है, किसी को पाकिस्तानी सिनेमा के बारे में मालूम ही नहीं है. शख्स ने कहा भारत का संबंध अफगानिस्तान से भी अच्छा है, दुबई में मंदिर का नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया है. भारत अमेरिका, चीन, रूस सहित सभी देशों के साथ व्यापार कर रहा है. 



पाकिस्तान में अपने कल्चर की समस्या
एक दूसरे युवक ने कहा कि पाकिस्तान सिर्फ अपने कल्चर के पीछे पड़ा है, इसी की वजह से पाकिस्तान का डेवलपमेंट नहीं हो पा रहा है. वहीं एक पाकिस्तानी वृद्ध ने कहा कि इजरायल फिलीस्तीन पर जुल्म कर रहा है, जिस दिन पाकिस्तान की सरकार एलान कर दे कि इजरायल पीछ हट जाओ, उस दिन से किसी भी देश की हिम्मत नहीं होगी कि मुस्लिम कंट्री पर जुल्म कर सके. 


यह भी पढ़ेंः Russian Crude oil: साल भर सस्ते दाम पर बिका रूस का तेल, आखिर अमेरिका ने भारत की तारीफ क्यों की ?