Anam Shaikh Latest Video: मौजूदा समय में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के रिश्ते काफी तल्ख चल रहे हैं. हाल ही में पाकिस्तानी वायु सेना ने अफगान सीमावर्ती क्षेत्रों में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया है. जिसके बाद से दोनों देश युद्ध के बिल्कुल कगार पर आ गए हैं. दोनों देशों के बीच जारी तनाव को देखते हुए पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर अनम शेख ने पाकिस्तान में आम लोगों का विचार जाना है. उन्होंने जानने की कोशिश की है कि आखिर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बिगड़ते रिश्ते पर वह क्या सोचते हैं. 


महिला यूट्यूबर ने खुद माना पाकिस्तान से निकले हैं दहशतगर्द


भारत हमेशा से ही पाकिस्तान के ऊपर आरोप लगाता रहा है कि वह आतंकवादियों को पनाह देता है. हालांकि, पाकिस्तान ने यह बात कभी स्वीकार नहीं की. अब वहां की महिला यूट्यूबर अनम शेख ने खुद स्वीकार किया है कि हमारे यहां से दहशतगर्दी निकली है. उन्होंने कहा पाकिस्तान का इतिहास उठाकर देख लें हमारे यहां से हाफिज मुहम्मद सईद जैसे लोग निकले हैं. हाल ही में दाउद इब्राहिम का पता कराची से चला है. 



अनम शेख ने कहा कि हमारे यहां से ऐसी एक्टिविटी (आतंकवाद से जुड़ा) देखने को मिली है. ऐसे में हम इन कार्यों में सम्मिलित हों या ना हो लेकिन दुनिया के नजर में यही आएगा ना कि हम दहशतगर्दों को पालते हैं. 


कश्मीर को हासिल करते करते अपने ही लोगों को खो चुके हैं हम 


बातचीत के दौरान एक अन्य शख्स ने कहा कि आजादी के बाद से हम लगातार कश्मीर को हासिल करने में लगे हुए हैं. मौजूदा हालात यह है कि हम कश्मीर को हासिल करते करते अपने ही लोगों को खो चुके हैं. इस दौरान पाकिस्तानी शख्स ने भारत की भी सराहना की. उसका कहना है कि भारत, पाकिस्तान से केवल एक दिन बाद ही आजाद हुआ है, लेकिन देखो वह कहां से कहां पहुंच गए हैं. 


दहशतगर्दों पर पाकिस्तानी शख्स का दिलचस्प जवाब  


तालिबान के दहशतगर्दों के सवाल पर एक अन्य पाकिस्तानी शख्स ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी सेना ने भारतीय जहाज को मार गिराया और अभिनंदन को कैद कर लिया. फिर ये छोटे मोटे तालिबान के कीड़े तो हमारी सेना के लिए कोई समस्या ही नहीं हैं. हमारी सेना बस सोई हुई है. इन्हें आराम पसंद आने लगा है.


यह भी पढ़ें- Exclusive: 'अतिक्रमण के जरिए साजिश', मजारों को हटाने पर बोले सीएम पुष्कर सिंह धामी, यूसीसी पर भी दिया जवाब