Ukraine Russia War: रूस यूक्रेन के जंग को आज 20वां दिन हो गया है. लगातार बीस दिनों से दोनों देश आपस में लड़ रहे हैं, ना यूक्रेन पीछे हटने को तैयार है ना ही रूस, ऐसे में अन्य देशों की चिंता बढ़ती जा रही. उनका मानना है कि यह दूसरे विश्व युद्ध के बाद अबतक का सबसे ज्यादा दिनों तक चलने वाला युद्ध है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति की सहयोगी रह चुकीं एक पुरानी लेडी सीक्रेट एजेंट ने हैरान कर देने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा कि पुतिन किसी भी हालत में जंग जीतना चाहते हैं और वाकई इस जंग को जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.


यह एजेंट फिलहाल कैलिफोर्निया में रह रहीं हैं. आलिया रोज नाम की यह एजेंट पुतिन के साथ मिलिट्री में जासूस की ट्रेनिंग ले चुकी हैं. उनका दावा है कि वह पुतिन को काफी करीब से जानती हैं. उन्होंने युद्ध के बारे में बात करते हुए कहा कि पुतिन हार मानना नहीं जानते हैं. अगर उन्होंने युद्ध शुरू कर दी है तो वह इसे जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. 


किसी भी हद तक जा सकता है यूक्रेन


एजेंट आलिया रोजा ने कहा कि पुतिन किसी भी हालत में नाटो देशों को यूक्रेन में अपने हथियार या फ़ौज को तैनात करने से रोकना चाहते हैं. और उन्हें रोकने के लिए किसी भी हद तक जाने से पीछे नहीं हटेंगे. 


यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग ने पिछले 20 दिनों में यूक्रेन को तबाह कर दिया है. ज्यादातर बड़े शहर खाक हो गए हैं, लोग अपने अपने परिवार को लेकर देश छोड़ रहे हैं. एक तरफ जहां रूस या यूक्रेन दोनों ही देश पीछे हटने को तैयार नहीं है वहीं दूसरी तरफ बातचीत के कई सेशन के बाद भी कोई हल नहीं निकल पा रहा है. सोमवार को दोनों देशों के बीच चल रही चौथे दौर की बातचीत अचानक रोक दी गई. 


ये भी पढ़ें: 


यूक्रेन युद्ध का 20वां दिन, बातचीत के बीच भी जारी है तबाही, 1700 से ज्यादा मौतें, आज संसद में बयान देंगे विदेश मंत्री जयशंकर


यूक्रेन-रूस मामले पर 16 मार्च को फैसला सुनाएगा अंतरराष्ट्रीय कोर्ट, फिलहाल जंग जारी