Kanye West: अमेरिका के मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को शुक्रवार (2 नवंबर) सस्पेंड कर दिया गया. वेस्ट ने अब इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट के जरिए ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) पर हमला बोला है. उन्होंने एलन को "हाफ चाइनीज" बता दिया है. 


दरअसल, कान्ये वेस्ट ने बीते दिनों एक ट्वीट कर एडोल्फ हिटलर (Adolf Hitler) और नाजियों की तारीफ की थी. कान्ये के इस ट्वीट को भड़काऊ बताते हुए उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया. जिसके बाद अब कान्ये का गुस्सा देखने को मिल रहा है. कान्ये ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने लिखा, क्या मैं अकेला हूं जो ये सोचता है कि एलन मस्क हाफ चाइनीज है? कान्ये ने अपने फॉलोवर्स से पूछा कि क्या आपने कभी एलन मस्क की बचपन की तस्वीर देखी है? उन्होंने एलन पर कड़ा वार करते हुए कहा कि एक चाइनीज जीनियस को लें और उन्हें साउथ अफ्रीकन मॉडल के साथ मिला दें... हमारे पास एलन है.




पहले जेनेटिक हाइब्रिड हैं जो अटक गए... कान्ये


कान्ये ने आगे लिखा, मैं एक एलन कहता हूं क्योंकि उन्होंने शायद 10 से 30 एलन बनाए हैं और ये पहले जेनेटिक हाइब्रिड हैं जो अटक गए हैं. उन्होंने ओबामा के बारे में कहा, कि उनके बारे में मत भूलना. मैं चर्च में अपशब्द इस्तेमाल करने के खेद व्यक्त करता हूं लेकिन ओबामा के लिए उनके पास और कोई शब्द नहीं है. 


एलन ने दिया जवाब


कान्ये के इस हाफ चाइनीज वाले बयान पर एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, मैं इसे एक कॉम्लिमेंट के तौर पर लेता हूं. दरअसल, केन्या का पहले भी ट्वीटर अकाउंट निलंबित किया गया था. इस मामले में उन्होंने Anti-Semetic कमेंट के चलते रिस्ट्रिक्ट कर दिया गया था. 


यह भी पढ़ें.


अगर गुजरात में कुछ सीटों से सरकार बनाने से रह गई पार्टी तो क्या AAP के साथ होगा गठबंधन, कांग्रेस नेता ने दिया जवाब