Israel-Hamas War David Schwimmer slammed: इजरायल और हमास युद्ध को शुरू हुए 80 दिनों से ज्यादा हो चुके हैं. इसकी वजह से पूरी दुनिया चिंतित है. बीते 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला कर दिया था और करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इसके अलावा हमास के लड़ाके 250 इजरायलियों को बंधक बनाकर गाजा पट्टी लेकर चले गए थे. इन बंधकों में कई महिलाएं भी शामिल थी, जिनका हमास के लड़ाकों ने रेप किया था. इस बात की पुष्टि इजरायली डॉक्टरों ने की थी.  


इजरायली महिलाओं के साथ हुए कुकर्म पर 90 के दशक के हिट सिटकॉम फ्रेंड्स में रॉस गेलर की भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता डेविड श्विमर ने उन संगठनों और व्यक्तियों की आलोचना की, जो हमास के हमले में बचे यहूदी लोगों की गवाही पर विश्वास नहीं करते हैं. डेविड श्विमर ने अपने इंस्टाग्राम पर उन लोगों की निंदा की जो ठोस सबूतों के बावजूद हमास के आक्रमण से बचने वाले इजरायली लोगों की गवाही पर शक करते हैं.


इस्टांग्राम पोस्ट के जरिए दिया संदेश
रॉस गेलर की भूमिका निभाने वाले डेविड श्विमर ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर हमास के हमलों के दौरान इजरायली महिलाओं के अनुभव किए गए यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामलों का दस्तावेजीकरण करने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स के हालिया लेख का एक स्क्रीनशॉट कैप्शन दिया गया है. श्विमर ने लिखा, "मैंने लगभग 20 सालों तक द रेप फाउंडेशन के निदेशक मंडल में काम किया और लगभग 30 सालों तक यौन हिंसा से बचे बच्चों और वयस्कों के लिए वकालत कर रहा हूं. वह बताते हैं कि कैसे इस काम के दौरान उनका सामना सबसे अविश्वसनीय और साहसी लोगों से हुआ, जो बहुत बुरी स्थिति से बचकर बाहर निकले हैं.






ये भी पढ़ें:China Military: नए रक्षा मंत्री के आने के बाद चीन में मचा हड़कंप! आते ही 9 सीनियर ऑफिशियल को संसद से किया बर्खास्त, जानें क्या इशारा देना चाहता है 'ड्रैगन'