Firing In Washington: अमेरिका (America) में एक बार फिर कुछ लोगों ने अंधाधुन फायरिंग कर 2 लोगों की जान ले ली. ये घटना गुरुवार को (20 अक्टूबर) हुई. अधिकारियों ने बताया कि फायरिंग अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में हुई, जहां 2 लोगों की मौत हो गई और एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया. फायरिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 3 संदिग्ध मौके से फरार हो गए थे, जिसमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है.


कोल्विल ट्राइबल पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा घायल पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी स्थिति पहले से काफी बेहतर है. पुलिस ने दो संदिग्धों की पहचान करी पिंकम और ज़ाचरी होल्ट के रूप में की है. तीसरे संदिग्ध व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है.


स्कूल कर दिए गए बंद


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदिवासी पुलिस ने एफबीआई, बॉर्डर पेट्रोल, वॉशिंगटन स्टेट पेट्रोल और शेरिफ के डेप्युटी सहित 10 अन्य एजेंसियों की मदद से रात भर उनकी तलाश की. विभाग ने शुक्रवार को फेसबुक पर कहा कि दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने निवासियों से तलाशी के दौरान घर के अंदर रहने का आग्रह किया. कॉन्फेडरेटेड ट्राइब्स ऑफ द कॉलविल रिजर्वेशन के कार्यकारी निदेशक कोडी डेसौटेल ने जानकारी दी कि तलाशी अभियान और फायरिंग के कारण दो जिलों में स्कूलों को बंद रखा गया है. 


अमेरिका में गन कल्चर का कहर!


14 अक्टूबर को भी अमेरिका में गन कल्चर का कहर देखने को मिला था. अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में अंधाधुंध फायरिंग हुई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई. साथ ही एक पुलिसकर्मी ने भी जान गंवा दी. इस मामले में पुलिस ने हमलावर को पकड़ लिया. 


इससे पहले, 6 अक्टूबर को मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी हॉल में सामूहिक गोलीबारी हुई, जिसमें कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैक्सिकन सिटी हॉल में एक शख्स एक कार्यक्रम में घुसा और उसने कुछ सेकंड का इंतजार करने के बाद अंधाधुंध फायरिंग कर दी. बताया गया कि मृतकों में मेयर के अलावा उनके पिता, पूर्व मेयर समेत मुन्सिपल्टी पुलिस के अधिकारी भी मारे गए. वहीं, घटना के बाद से पूरे इलाके में तानव का माहौल पैदा हो गया.


बाइडेन ने बनाया गन कंट्रोल बिल


बता दें कि अमेरिका में किसी के लिए भी बंदूक खरीदना काफी आसान है, जैसे दुकानों पर बाकी सामान बिकता है ठीक उसी तरह अमेरिका में बंदूकों की बिक्री होती है. हालांकि गन कल्चर के कहर को देखते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसे लेकर सख्त कानून बनाने की बात कही है. बाइडेन ने कहा है कि इससे लोगों की जान बच सकती है. खासतौर पर असॉल्ट हथियारों की बिक्री पर सख्ती दिखाई जा रही है. इसके अलावा बंदूक खरीदने वालों की सख्ती से जांच की जाएगी और जो लोग संदिग्ध या फिर खतरनाक हैं उनसे बंदूकों को वापस लिया जाएगा. अमेरिका में ये कानून लागू हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद मास शूटिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं.


ये भी पढ़ें- Britain PM Election: अगले हफ्ते कैसे होगा ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का चुनाव? ऋषि सुनक रेस में सबसे आगे


ये भी पढ़ें- FATF ने दी पाकिस्तान को राहत, 4 साल बाद ग्रे लिस्ट से किया बाहर, कहा- टेरर फंडिंग को रोकने के लिए लड़ रहा देश